क्रिकेट मूवी रिव्यु
क्रिकेट मूवी रिव्यु  Social Media
मनोरंजन

रिव्यू - क्रिकेट के राजनैतिक दांवपेंच दिखाती है फिल्म 'किरकेट'

Author : Pankaj Pandey

फिल्म से जुड़ी जानकारी :

फिल्म का नाम - किरकेट

स्टारकास्ट - कीर्ति आजाद, विशाल तिवारी, सोनू झा, सोनम छाबड़ा

डायरेक्टर - योगेंद्र सिंह

प्रोडूयसर - येन मूवीज, ए स्क्वेयर प्रोडक्शन्स,

रेटिंग - 3 स्टार

राज एक्सप्रेस। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद स्टारर फिल्म 'किरकेट' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

स्टोरी :

फिल्म में बिहार क्रिकेट की दयनीय स्थिति और वहां के खिलाड़ियों को टीम में जगह ना मिल पाने जैसे ज्वलंत मुद्दे को दिखाया गया है। फिल्म में एक तरफ जहां वास्तविक घटनाओं को दिखाया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म में काल्पनिकता का भी हल्का अंश नजर आता है। फिल्म में कीर्ति आज़ाद के संघर्ष और उपलब्धियों को भी बखूबी दिखाया गया है। कीर्ति आज़ाद फिल्म में कोच का किरदार निभा रहे हैं।

क्रिकेट मूवी रिव्यु

डायरेक्शन :

फ़िल्म को डायरेक्ट योगेंद्र सिंह ने किया है। फिल्म देखने के बाद इतना हम आसानी से कह सकते हैं कि उनका डायरेक्शन ठीक-ठाक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और भी बढ़िया हो सकता था। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी ठीक-ठाक है। फिल्म का म्यूजिक बढ़िया नहीं बन पाया है। इसके अलावा फिल्म की लंबाई भी थोड़ी कम होनी चाहिए थी।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात करें, तो कीर्ति आजाद की यह पहली फिल्म है और पहली फिल्म होते हुए भी उनका अभिनय सराहनीय है। विशाल तिवारी ने भी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। सोनू झा और आर के जालान ने भी ठीक-ठाक काम किया है। सोनम छाबड़ा का भी अभिनय शानदार है। फिल्म के बाकी कलाकारों का अभिनय औसत दर्जे का है।

क्यों देखें :

यह फिल्म 'क्रिकेट' और राजनीतिक दांव पेंच की सच्चाई बखूबी दिखाती है। बिहार और झारखंड अलग होने के बाद बिहार के खिलाड़ियों का उनके राज्य और जाति के हुए अपमान को भी फिल्म में दिखाया गया है। अगर आप यह सब कुछ देखना चाहते हैं तो यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT