Anushka Sharma
Anushka Sharma  Social Media
मनोरंजन

विवादों में फंसी पाताल लोक, अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन तले बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' विवादों में घिर गई है। ये सीरीज हाल ही में 15 मई, 2020 को रिलीज़ की गई है। अनुष्का को इस वेब सीरीज के एक सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए लीगल नोटिस जारी किया गया है। वकील गिल्ड के एक सदस्य वीरेन श्री गुरुंग ने सोमवार (18 मई) को एक नोटिस 'पाताल लोक' के सह-निर्माता अनुष्का को भेजा है।

खबरों के अनुसार, लॉयर्स गिल्ड के सदस्य वीरेन सिंह गुरुंग ने सोमवार को 'पाताल लोक' की को-प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को एक नोटिस भेजा है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का शर्मा और उनकी टीम ने अभी तक कोई भी जवाब नहीं दिया है। अगर कोई जवाब नहीं मिलता है, तो वीरेन ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो से भी संपर्क करेंगे।

इस सीन को लेकर हुआ विवाद

आपको बता दें कि, वेब सीरीज 'पाताल लोक' में पुलिस जांच का सीन है, जिसमें महिला पुलिस ने हार्स शब्द का इस्तेमाल किया है। वीरेन ने कहा है, "पाताल लोक के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान महिला पुलिस सीरीज़ में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती हैं। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता, तो कई दिक्कत नहीं थी, लेकिन इसके बाद का शब्द स्वीकार नहीं किया जा सकता।"

ऑनलाइन शुरू की है पिटीशन:

नोटिस के बाद वीरेन ने एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है, जिसमें उन्होंने कहा कि, रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसलिए, हम इस मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे। इसके साथ ही वीरेन ने अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा से माफी मांगने को भी कहा है।

वहीं अगर वेब सीरीज पाताल लोक की बात करें, तो अनुष्का शर्मा की इस वेब सीरीज को फैंस के अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। सीरीज में जयदीप अहलावत, नीरज काबी और अभिषेक बनर्जी की एक्टिंग की खूब सराहना की गई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT