Amazon Prime Video to Co-Produce  Ram Setu
Amazon Prime Video to Co-Produce Ram Setu Social Media
मूवीज़

अमेज़न प्राइम ने प्रोडक्शन में रखा कदम, अक्षय की Ram Setu का करेगा निर्माण

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 'राम सेतु' इन दिनों चर्चा में है। यह फिल्म कई मायनों में खास फ‍िल्‍म साब‍ित होने जा रही है। अक्षय कुमार के प्रोडक्‍शन हाउस केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट, लायका प्रोडक्शंस के साथ ही अब अमेजन प्राइम वीडियो 'राम सेतु' को को-प्रोड्यूज करने जा रही है। 'राम सेतु' के अमेजन प्राइम वीडियो पहली बार भारत में फ‍िल्‍म प्रोडक्‍शन में कदम रख रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो भारत का पहला ओटीटी प्‍लेटफॉर्म होगा, जो स‍िनेमाघरों में र‍िलीज होने वाली फिल्‍म के प्रोड्यूसर के तौर पर काम करेगा।

अमेजन प्राइम वीडियो ने दी जानकारी:

भारत में अपने इस शानदार कदम के तहत अमेज़न प्राइम वीडियो ने आगामी हिंदी फिल्म 'राम सेतु' के लिए केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट और लायका प्रोडक्शंस से हाथ मिलाकर इसका सह-निर्माता बनने की घोषणा की है। अमेज़न प्राइम वीडियो सह-निर्मित यह पहली फिल्म होगी, जो प्लेटफॉर्म से पहले सीधे सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

अयोध्या में होगी फिल्म की शूटिंग:

'राम सेतु' अक्षय कुमार की महत्वाकांक्षी फिल्म है, जिससे डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर जुड़े हैं। फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। यह फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज़ हो रही है। फिल्म की शूटिंग का मुहूर्त 18 मार्च को अयोध्या में किया जाएगा।

फिल्म की कहानी:

बता दें कि, फिल्म 'राम सेतु' का निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं, जिन्होंने 'तेरे बिन लादेन' और 'परमाणु' जैसी चर्चित फिल्में डायरेक्ट की हैं। 'राम सेतु' एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित है। सुपरस्टार अक्षय कुमार के नेतृत्व वाली फिल्म की स्टार कास्ट जबर्दस्त है।थिएटरों में रिलीज होने के बाद 'राम सेतु' प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।

अक्षय कुमार ने कही यह बात:

वहीं अपनी फिल्‍म से अमेजन प्राइम वीड‍ियो के जुड़ने पर अक्षय कुमार ने कहा, "राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कुतूहल जगाया है। यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन विशिष्ट भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है। राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है। मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए। मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी।

अमेजन प्राइम वीडियो के विजय सुब्रमण्यम ने कहा:

इस नई शुरुआत पर अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड और निदेशक विजय सुब्रमण्यम ने कहा कि, "अमेज़न प्राइम वीडियो में हमारा हर फैसला ग्राहक-प्रथम वाले दृष्टिकोण पर केंद्रित होता है। भारतीय मिट्टी में उपजी कहानियों को अक्सर न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में व्यापक दर्शक-वर्ग मिलता है, और हम एक ऐसी फिल्म की बदौलत सह-निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए खुश हैं, जो हमारी भारतीय विरासत को उजागर करती है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT