कंगना ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान, निभाएंगी 'रानी दिद्दा' का किरदार
कंगना ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान, निभाएंगी 'रानी दिद्दा' का किरदार Social Media
मूवीज़

कंगना ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान, निभाएंगी 'रानी दिद्दा' का किरदार

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' ने सबका दिल जीत था। फिल्म में कंगना ने लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था। आज मकर सक्रांति के खास मौके पर उन्होंने अपनी अगली फिल्म मणिकर्णिका रिटर्न्स मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म का ऐलान किया है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बाद कंगना इस बार कश्मीर की एक रानी पर फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा' की कहानी लेकर आ रही हैं। अपनी अपकमिंग फिल्म की अनाउंसमेंट करते हुए कंगना ने कमल जैन के साथ फोटो शेयर की है।

कंगना रनौत ने शेयर किया पोस्ट:

कंगना रनौत ने फिल्म का ऐलान ट्विटर के ज़रिए किया। इस फिल्म के लिए कंगना ने निर्माता कमल जैन से हाथ मिलाया है, जिनके साथ उन्हें 'मणिकर्णिका- क्वीन ऑफ़ झांसी' बनायी थी। कंगना रनौत ने 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लेजेंड ऑफ दिद्दा' फिल्म के बारे में बात करते हुए लिखा, "हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का, ऐसी ही एक अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं बल्कि दो बार हराया था। लेकर आ रहे हैं, कमल जैन और मैं मणिकर्णिका रिटर्न: द लेजेंट और दिद्दा।"

बता दें कि, रानी दिद्दा कश्मीर पर राज करने वाली पहली महिला शासक थीं। उन्होंने 10 शताब्दी से लेकर 11वीं शताब्दी तक करीब 5 दशकों तक कश्मीर पर राज किया है। रानी दिद्दा को अविभाजित कश्मीर की एक ऐसी बहादुर रानी के रूप पहचाना जाता है, जिसने एक पैर से अपंग होने के बावजूद मुगल आक्रमणकारी शासक महमूद गजनवी को दो बार युद्ध में हराया था। उनकी पहचान आज भी एक तेज दिमाग वीरांगना के तौर पर होती है।

कब शुरू होगी शूटिंग:

फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी' का निर्माण कर चुके निर्माता कमल जैन और कंगना मिलकर 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' को प्रोड्यूस करेंगे। कंगना और कमल जैन ने पिछले हफ्ते ही इस फिल्म की फाइनल स्क्रिप्ट को मंजूरी दी है। कंगना पहले अपनी पहले की फिल्मों की शूटिंग पूरी करेंगी उसके बाद ही मणिकर्णिका रिटर्न्स की शूटिंग शुरू करेंगी। कहा जा रहा है कि, वह जनवरी 2022 से इसकी शूटिंग शुरू करेंगी।

कंगना रनौत की आने वाली फिल्म:

वहीं अगर कंगना के वर्क फ्रंट की बात करें, तो कंगना रनौत की आने वाली फिल्मों में थलाइवी, धाकड़ और तेजस शामिल है। उन्होंने हाल ही में कुछ दिनों पहले फिल्म 'थलाइवी' की शूटिंग पूरी की है। अब उन्होंने अपनी फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग शुरू कर दी है। एक्ट्रेस अपनी पूरी ऊर्जा और फोकस इस वक्त 'धाकड़' की शूटिंग पर लगा रही हैं। बीते दिनों उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह फिल्म 'धाकड़' के लिए फिजिकली ट्रेन होती नजर आ रही थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT