सम्राट पृथ्वीराज को असाधारण बनाने के लिए वीएफएक्स पर लगे 2 साल
सम्राट पृथ्वीराज को असाधारण बनाने के लिए वीएफएक्स पर लगे 2 साल Social Media
मूवीज़

सम्राट पृथ्वीराज को असाधारण बनाने के लिए वीएफएक्स पर लगे 2 साल

Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। अक्षय कुमार की अगली फिल्म निडर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक, सम्राट पृथ्वीराज है। फिल्म में वे उस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी। अक्षय ने खुलासा किया कि सम्राट पृथ्वीराज के निर्माता, आदित्य चोपड़ा ने फिल्म के वीएफएक्स पर 2 साल का समय दिया है, जो बड़े पर्दे पर देखने लायक होगी।

अक्षय कहते हैं कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की किंवदंती को बड़े पर्दे पर फिर से दिखाना किसी भी निर्माता और निर्देशक के साथ ही उनके जैसे अभिनेता के लिए बहुत बड़ा काम है। हालांकि, हमें यकीन था कि हम उनके जीवन की कहानी को उसकी पूरी महिमा के साथ बता सकेंगे, क्योंकि हम उस शक्तिशाली राजा के साहस और बलिदान का सम्मान कर रहे थे, जो हमारे देश की रक्षा के लिए बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद के खिलाफ खड़ा हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि युद्ध के विस्तृत दृश्यों को इस बात को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, ताकि दर्शकों को सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन को अपनी आंखों के सामने प्रकट होते हुए देखने के लिए सबसे बड़ा और सबसे अच्छा नाटकीय अनुभव मिल सके। इसके लिए राजसी सेट बनाए गए और दर्शकों कों सारे दृश्य असली लगे, इसके लिए हमने राजसी स्थानों पर शूटिंग की। हम चाहते हैं कि यह फिल्म निडर राजा के प्रति सबसे बड़ी श्रद्धांजलि हो।

अक्षय आगे कहते हैं कि वीएफएक्स, फिल्म देखने के अनुभव को जादूई बनाता है और हमें पता था कि अगर वाईआरएफ की शानदार वाईएफएक्स टीम के पास फुटेज पर काम करने के लिए पर्याप्त समय होगा तो हम फिल्म को सही तरीके से आगे ले जा सकते हैं। महामारी के कारण इस टीम को फुटेज पर काम करने के लिए लगभग 2 साल का समय मिला। ऐसे में वीएफएक्स के माध्यम से हमने जो हासिल किया, उस पैमाने की आप केवल कल्पना ही कर सकते हैं। मैं लोगों द्वारा अब फिल्म देखने का इंतजार नहीं कर सकता, क्योंकि इसके दृश्य वास्तव में असाधारण हैं, जो पूरी तरह से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

सम्राट पृथ्वीराज का निर्देशन टेलीविजन महाकाव्य चाणक्य और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म पिंजर के निर्देशन के लिए मशहूर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। खूबसूरत मानुषी छिल्लर ने फिल्म में राजा पृथ्वीराज की प्रेमिका संयोगिता की भूमिका निभाई है और उनका लॉन्च निश्चित रूप से 2022 के सबसे बहुप्रतीक्षित डेब्यू में से एक है। यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT