Dashmi Review
Dashmi Review Raj Express
मूवीज़

Dashmi Review : सोचने पर मजबूर करती है फिल्म दशमी

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट - वर्धन पुरी, गौरव सरीन, आदिल खान, दलजीत कौर

डायरेक्टर - शांतनु अनंत ताम्बे

प्रोड्यूसर- संजना विनोद तांबे, भरानी रंग, सारिका विनोद तांबे

स्टोरी

फिल्म की कहानी पुलिस ऑफिसर के के (आदिल खान) की है, जो कि शहर में हो रहे हाई प्रोफाइल लोगों की लगातार हो रही किडनैपिंग का केस हैंडल कर रहा है। इन सभी किडनैप हो रहे लोगों ने अपनी लाइफ में चार साल से लेकर बीस साल तक लड़कियों का रेप किया है इसलिए एक गिरोह है, जिसने इन सभी का किडनैप कर लिया है। अब यह गिरोह क्यों इन हाई प्रोफाइल लोगों का किडनैप कर रहा है। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट शांतनु अनंत तांबे ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और सिनेमेटोग्राफी भी ठीक है। फिल्म का म्यूजिक भी ठीक है, जिसके लिए फिल्म के गीतकार व संगीतकार शब्बीर अहमद की तारीफ करनी होगी। फिल्म की एडिटिंग भी बढ़िया है, जिसकी वजह से फिल्म किसी भी वक्त पर ज्यादा बोर नहीं करती है। इसके अलावा फिल्म का क्लाइमेक्स भी काफी प्रभावित करता है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेस की बात की जाए तो फिल्म के हीरो वर्धन पुरी ने उम्दा अभिनय किया है। गौरव सरीन और अंकित खेरा ने भी ठीक काम किया है। दलजीत कौर, राजेश जायस, चारुल मलिक, ख़ुशी हज़ारे, मनोज सिंह टाइगर, संजय पांडे, राम नरेश दिवाकर, तीर्थ भानुशाली, ऐश्वर्या अनिष्का, स्वाति सेमवाल, शाहबाज़ बदी जैसे तमाम कलाकारों का भी काम सराहनीय है।

क्यों देखें

दशमी फिल्म एक समाज के तौर पर हम सभी को आईना दिखाती है और बलात्कार रूपी बुराई और बलात्कारी रूपी रावणों का नाश करने के लिए हमें प्रेरित करती है। बलात्कार जैसे सब्जेक्ट को ध्यान में रखकर बनाई गई यह फिल्म लोगों को सोचने पर मजबूर करती है। इसके अलावा यह फिल्म छोटी-छोटी मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार के रूप में होने वाली हैवानियत पर कुछ इस तरह से प्रहार करती है कि इसे देखकर किसी का भी दिल दुखेगा। अगर आप रेप पर बेस्ड एक ठीक-ठाक फिल्म देखना चाहते हैं तो यह फिल्म एक बार तो देख ही सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT