हिंदुत्व की आवाज बुलंद करने आ रही हैं दीपिका चिखलिया
हिंदुत्व की आवाज बुलंद करने आ रही हैं दीपिका चिखलिया Raj Express
मूवीज़

हिंदुत्व की आवाज बुलंद करने आ रही हैं दीपिका चिखलिया

Pankaj Pandey

हाइलाइट्स :

  • फिल्म हिंदुत्व ओटीटी प्लेटफॉर्म मास्क टीवी पर रिलीज होगी।

  • यह फिल्म 110 करोड़ हिंदुओं की पीड़ा और संवेदना है।

  • देश में बहुत जल्द ही हर घर में हिंदुत्व की भी बात होगी।

राज एक्सप्रेस। टीवी सीरियल रामायण से हिंदुस्तान के लगभग हर घरों में अपनी खास पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया उर्फ रामायण की सीता हिंदुत्व की आवाज बुलंद करने हर घर में जल्द ही दस्तक देने वाली हैं। आगामी कुछ दिनों में जल्द ही उनकी फिल्म हिंदुत्व ओटीटी प्लेटफॉर्म मास्क टीवी पर रिलीज होगी। इस फिल्म में दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा जैसे कलाकार हिंदुत्व की ताकत बताते हुए नजर आएंगे।

फिल्म हिंदुत्व के बारे में बात करते हुए दीपिका कहती हैं कि हमने तो उस दौर में हर घर में भगवान और हिंदुत्व को पहुंचाया था, जिस दौर में भारत में सेक्युलरिज्म चरम पर था। अब तो खैर हालात भी उतने मुश्किल नहीं रहे हैं। हमें गर्व होना चाहिए कि अपनी हिंदुत्व वाली संस्कृति पर। यह वसुधैव कुटुम्बकम वाली परम्परा है और हमें अपनी हिंदुत्व वाली परम्परा का निरन्तर निर्वहन करते रहना है।

फिल्म हिंदुत्व के ट्रेलर में एक जगह अनूप जलोटा का डायलॉग सबको अपनी ओर आकर्षित करता है कि दुनिया में बाकी धर्मों वालों को छोड़ दिया जाए तो हम हिन्दू हैं और यदि हम इस देश से निकाले गए तो यहां से विस्थापित होने के बाद क्या दुनिया में दूसरा कोई दूसरा देश है जो हमें शरण दे सके। जहां हम जाकर स्वेच्छा पूर्वक रह सकें। यह सवाल उन सबके लिए करारा तमाचा है जो यह कहते आए हैं कि हिंदुत्व की बात करना गलत है। इस मसले पर खुद अनूप जलोटा बताते हैं कि हां, मेरे द्वारा फिल्म में बोला गया डायलॉग भले ही फिल्मी है लेकिन यह वास्तविकता में भी उतना ही प्रासंगिक है जितना फिल्म में है।

फिल्म हिंदुत्व के निर्देशक करण राजदान ने एक सवाल के जवाब में बताया कि हमारे पास जब इस विषय को लाया गया तभी हमने निर्णय ले लिया था कि इस विषय पर हम दुनिया के सामने एक बेहतरीन फिल्म बनाकर लाएंगे। हिंदुत्व सिर्फ हमारी फिल्म नहीं है, यह 110 करोड़ हिंदुओं की पीड़ा और संवेदना है। जब हम अपने ही देश में हिंदुत्व की बात नहीं करेंगे तो क्या दुनिया के उन 56 देशों में जाएंगे जहां की काफिरों को उनका मजहब नहीं स्वीकारने पर सर कलम करने का फतवा जारी किया जाता है। हिंदुत्व हमारी असली पहचान है और इसे जिंदा रखना ही होगा।

चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट बताती हैं कि बहुत अरसे बाद देश में एक ऐसी फिल्म आ रही है, जिससे कि हमारे पूरे समाज को गर्व होगा। इस देश में सबकी बात होती आई है लेकिन कोई हिंदुत्व की बात नहीं करता था, अब हमारे देश में हिंदुत्व का सबसे बड़ा प्रतीक श्री राम का मंदिर भी बन रहा है और अब देश में बहुत जल्द ही हर घर में हिंदुत्व की भी बात होगी।

टैग प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी फिल्म हिंदुत्व के निर्माता चिरंजीवी भट्ट और अंजू भट्ट हैं। फिल्म के लेखक - निर्देशक करण राजदान हैं। फिल्म में श्वेता राज के लिखे गीत पर रवि शंकर ने संगीत दिया है, जिन्हें सुरों में पिरोया है दलेर मेहदी, अनूप जलोटा, मधुश्री, दिव्या कुमार और मास्टर सलीम ने। फिल्म में आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव जैसे कलाकार नजर आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT