अक्षय की 'रक्षा बंधन' को बॉयकॉट करने की मांग
अक्षय की 'रक्षा बंधन' को बॉयकॉट करने की मांग Social Media
मूवीज़

'लाल सिंह चडढा' के बाद उठी अक्षय की 'रक्षा बंधन' को बॉयकॉट करने की मांग, जानिए क्या है मामला

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी नई फिल्म 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ये फिल्म इसी महीने 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। भाई-बहनों के बीच बंधन को चिह्नित करने वाले त्यौहार के खास मौके पर रिलीज होने वाली, ये फिल्म अब सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है। रिलीज होने वाली सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' के बायकॉट की मांग शुरू हो गई है।

उठी 'रक्षा बंधन' को बॉयकॉट करने की मांग:

बता दें कि, आज मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक पर अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है। यूजर्स इस फिल्म को ना देखने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #BoycottRakshaBandhanMovie ट्रेंड कर रहें हैं।

क्या है मामला:

दरअसल, अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' की लेखिका कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) के कथित रूप से हिंदूफोबिक ट्वीट ऑनलाइन सामने आने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है। कनिका ढिल्लों के पुराने ट्वीट्स में उन्हें कुछ हिंदू मूल्यों और रीति-रिवाजों पर अपमानजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। कनिका ढिल्लों के पुराने ट्वीट्स को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहें हैं। बता दें, कनिका ढिल्लों के कई ट्वीट, जिनमें उन्होंने जाहिर तौर पर भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

इतना ही नहीं, कनिका ने गोवंश को लेकर भी ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा- अस्पताल में बेड के इंतजार में पार्किंग में मौत, ये हैं अच्छे दिन। इंडिया सुपर पॉवर है और गऊ माता का मूत्र पीने से कोविड चला जाएगा। उनके ट्वीट को लेकर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने यह भी दावा किया कि, कनिका ने बार-बार हिंदू मान्यताओं और धार्मिक भावनाओं पर हमला किया है। हिंदुत्व और मोदी सरकार पर तीखी टिप्पणी के कारण यूजर्स कनिका की फिल्म का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं।

अक्षय कुमार इस बयान पर खड़ा हुआ विवाद:

इसके अलावा कुछ सोशल मीडिया यूजर्स अक्षय के पुराने इंटरव्यू को लेकर भी इस फिल्म का विरोध कर रहें हैं। सोशल मीडिया यूजर्स अक्षय द्वारा दिए गए इंटरव्यू का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल कर रहें हैं, जिसमें अक्षय को भगवान शिव को दूध चढ़ाने को उन्होंने दूध की बर्बादी बताया था। अक्षय भगवान को चढ़ाकर दूध बर्बाद न करने की सलाह देते हैं, बल्कि किसी को दान करके इसका इस्तेमाल करने के लिए कहते हैं। अभिनेता अक्षय कुमार के इन ट्वीट्स और वीडियो साक्षात्कारों और कनिका ढिल्लों के ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, जिसके बाद फिल्म 'रक्षा बंधन' के बॉयकॉट करने की मांग कर रहें हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT