फिल्म 'धूप छांव'
फिल्म 'धूप छांव'  Social Media
मूवीज़

आपके दिलों को छू जाएगी 'धूप छांव' प्रभावी निर्देशन ने बनाया फिल्म को दर्शनीय

Shahid Kamil

कलाकर: राहुल देव, अभिषेक दुहान, समीक्षा भटनागर, अतुल श्रीवास्तव, शुभांगी लतरकर अहम शर्मा, राहुल बग्गा, आशीष दीक्षित, आर्यन बजाज, स्मृति बथीजा

निर्देशक: हेमंत शरण

निर्माता: सचित जैन एवं साक्षी जैन

स्टोरी: संजय जैन

लेखक, निर्देशक: हेमंत शरण, अमित सरकार

संगीत: अमिताभ रंजन, नीरज श्रीधर

सेंसर सर्टिफ़िकेट: U/A

अवधि: 138 मिनट

प्रोडक्शन हाउस: फॉरएवर बिग एंटरटेनमेंट

स्टार: 4 स्टार

राज एक्सप्रेस। फिल्म 'धूप छांव' ज़िंदगी में आनेवाले सुख-दुख को बयां करती है, जिसे इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्म 'धूप छांव' में बख़ूबी दर्शाया गया है। इस फिल्म की कहानी पारिवारिक मूल्यों पर आधारित है, जो दो भाईयों के प्यार, त्याग और समर्पण को कुछ इस अंदाज में पेश करती है कि आप अपनी नज़रें सिनेमा के पर्दे पर से नहीं हटा सकेंगे।

1984 के सिख-विरोधी दंगों के बैकग्राउंड पर बनी इस फिल्म में दो भाईयों के प्यार, त्याग और संघर्ष और साथ ही किसी भी कीमत पर परिवार को बिखरने ना देने की कोशिशों को बख़ूबी से दर्शाया गया है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि, कैसे अपने परिवार को एक ही छत के नीचे रखने‌ की जद्दोजहद के दौरान दोनों भाइयों के सामने कई तरह की कठिनाइयां आती हैं, जिसे बड़े ही दिलचस्प तरीके से फिल्माया गया है।

एक बढ़िया अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान रखनेवाले राहुल देव फिल्म एक मार्गदर्शक के किरदार में है, जिन्होंने‌ फिल्म में दमदार अभिनय किया है।उन्होंने फिल्म में ऐसा परफॉर्मेंस दिया है, जिसे आनेवाले कई सालों तक याद किया जाएगा। राहुल देव इतने जटिल किरदार को बड़े ही सहज और स्वाभाविक तरीके से निभा ले गये हैं, जिसके के लिए उनकी जितनी प्रशंसा‌ की जाए, कम ही होगी। अभिषेक दुहान भी अपने अभिनय से प्रभावित कामयाब साबित होते हैं। उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

फिल्म में उनकी बॉडी लैंगवेज और संवाद अदायगी बेहद ही प्रशंनीय है। अहम शर्मा ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है। अतुल श्रीवास्तव की उपस्थिति ने फिल्म में जान डाल दी है, तो वहीं समीक्षा भटनागर ने बखूबी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। राहुल बग्गा, शुभांगी लतकर, आशीष दीक्षित, आर्यन बजाज और स्मृति बथीजा ने भी अपने-अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है। लेखक और निर्देशक हेमंत शरण और अमित सरकार है ने इस फिल्म को दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, म्यूज़िक डायरेक्टर अमिताभ रंजन, नीरज श्रीधर और काशी रिचर्ड हैं का संगीत बेहद कर्णप्रिय है।

अगर आप साफ़-सुथरी और समाज को एक बढ़िया संदेश देनेवाली पारिवारिक फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो इस शुक्रवार को देशभर के 300 सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई 'धूप छांव' को सिनेमा के बड़े पर्दे पर ज़रूर देखें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT