डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म 'टाइगर 24' जल्द भारत मे होगी रिलीज
डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म 'टाइगर 24' जल्द भारत मे होगी रिलीज Kavita Singh Rathore - RE
मूवीज़

वारेन परेरा की वर्ल्ड फेमस डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म 'टाइगर 24' जल्द भारत मे होगी रिलीज

Kavita Singh Rathore

Tiger 24 : आज फिल्म इंडस्ट्री में बायोपिक, किसी इंसिडेंट या इतिहास से जुड़ी किसी कहानी पर आधारित फिल्म और डॉक्यूमेंट्री का बड़ा चलन देखने को मिल रहा है। अब तक इसी तरह की कई फ़िल्में रिलीज हो चुकी हैं। जो इन्हीं के इर्द गिर्द घूमती हो। वहीँ, अब एक और शानदार फीचर डॉक्यूमेंट्री 'टाइगर 24' आने वाली है। जो मुंबई की एए (AA) फिल्म्स ने वारेन परेरा की फीचर डॉक्यूमेंट्री होगी। बता दें, 'टाइगर 24' को लिखने के लिए भारत के थिएट्रिकल राइट्स का चुनाव कर लिया है।

भारत में होगी डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म रिलीज :

दरअसल, जल्द ही दर्शकों के बीच एक फीचर डॉक्यूमेंट्री 'टाइगर 24' आने वाली है। हालांकि, यह फिल्म नार्थ- अमेरिका के सिनेमाघरों और डिजिटल OTT प्लेटफॉर्म पर पहले ही रिलीज हो चुकी है। अब इसे भारत में रिलीज किया जाएगा। तो बता दें, यह अगले साल सबसे पहले 8 जनवरी 2023 को जयपुर इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। इसके बाद यह डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म मुंबई के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म टाइगर 24 कहानी :

डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म 'टाइगर 24' एक ऐसे जंगली बाघ की कहानी है,जो अपने क्षेत्र में आने वाले सभी पुरुषों को मार देता है। इसे बाद उसे आदमखोर घोषित कर दिया जाता है। इसे एक चिड़ियाघर में बंद कर दिया जाता है। यह कहानी बाघो के आतंक से बचने के लिए लोग कैसे बड़े पैमाने पर सड़को पर उतरते हैं, कैसे सामाजिक उथल-पुथल होती हैं जहां कार्यकर्ताओं का सड़कों पर हंगामा, होर्डिंग के जरिए लड़ाई, उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय तक इंसान और बाघों के बीच की जद्दोजहद और उनके सरंक्षण को लेकर तैयार की गई, एक बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री साबित होगी।

वाइल्डस्क्रीन फेस्टिवल में जीता अवार्ड :

बताते चलें,डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'टाइगर 24' ने साल 2022 वाइल्डस्क्रीन फेस्टिवल में भारत में रिलीज होने से पहले ही पांडा अवार्ड जीत लिया है। इतना ही नहीं यह फिल्म 2022 जैक्सन वाइल्ड मीडिया अवार्ड्स में फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं। जहाँ, यह पिछली बार 'माई ऑक्टोपस टीचर' अवार्ड जीत चुकी है। वहीँ, ये फीचर फिल्म साल 2022 बरबैंक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री में से एक साबित हुई हैं। परेरा एक प्रोडूसर और डायरेक्टर के तौर पर गॉथम ग्रुप के एलेन गोल्डस्मिथ-वेन और जेरेमी बेल के साथ और ईगल एगिल्सन, हावर्ड बैरिश, जैच मान और स्टीफन नेमेथ के साथ काम कर चुके हैं।

परेरा के काम रह चुके है काफी प्रख्यात :

परेरा के पिछले काम काफी प्रख्यात रह चुके हैं। उनकी कांन्स गोल्ड लायन काफी सराही जा चुकी हैं और बड़े से बड़े इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई है। उनकी प्रोडक्शन कंपनी डब्ल्यू फिल्म्स के अंदर रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड, स्पेक्ट्रम, टिसोट, एनबीए, हाईनोटिक, द वॉल स्ट्रीट जर्नल और डीडीबी और सीएए जैसी एजेंसियां शामिल हैं। इसके अलावा परेरा ने 'द टाइगर फंड एलएलसी' की स्थापना की, जो भारत सरकार के लिए फिल्मों सहित बाघ संरक्षण से संबंधित कॉन्टेंट तैयार करते है। इस समय परेरा ,फीचर-लेंथ डॉक्यूमेंट्री 'द बामेरा टाइगर' के पोस्ट-प्रोडक्शन में लगे हुए है, और साथ ही साथ स्केरेबनब नामक एक डरावनी और डार्क कॉमिक थ्रिलर, डबल बाइट भी तैयार कर रहे है।

एए फिल्म्स की स्थापना :

एए फिल्म्स की स्थापना 1993 में अनिल थडानी ने की थी। जो भारत में फिल्मों का डिस्ट्रब्यूशन करते है। अनिल थडानी को 2017 में "द डिस्ट्रीब्यूशन पर्सनालिटी ऑफ द ईयर" से सम्मानित किया जा चुका हैं। अनिल थडानी को बाघ संरक्षण का शौक है। परेरा और थडानी दोनों मुंबई के मूल निवासी हैं और उनका मानना है कि टाइगर 24, जिसमें भारत के सबसे विवादास्पद बाघ के विशेष फुटेज शामिल हैं ऐसे खास डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्मों को भारतीयों द्वारा बड़े पर्दे पर देखा जाना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT