‘पठान’ ने की 500 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई
‘पठान’ ने की 500 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई Syed Dabeer Hussain - RE
मूवीज़

‘पठान’ ने की 500 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई, ये फिल्में भी कर चुकी हैं 500 करोड़ से अधिक की कमाई

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘'पठान’ का क्रेज दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है। यह फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। महज 5 दिनों में ही इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर लिया है। इसी के साथ यह फिल्म भारत की उन फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है, जिन्होंने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया है। तो चलिए जानते हैं 500 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड बिजनेस करने वाली फिल्मों के बारे में।

दंगल :

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने पूरी दुनिया में करीब 2024 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

दंगल

बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन :

बाहुबली फ्रेंचाइजी का दूसरा भाग भारत ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1810 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन

केजीएफ - चैप्टर 2 :

दक्षिण भारतीय फिल्म केजीएफ के दूसरा पार्ट भारत और भारत के बाहर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1250 करोड़ रुपए कमाए थे।

'KGF: चैप्टर 2'

आर आर आर :

पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘आर आर आर’ को भी लोगों ने भरपूर प्यार दिया था। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1200 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

RRR

बजरंगी भाईजान :

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को उनकी सबसे अच्छी फिल्मों में से एक माना जाता है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 970 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

बजरंगी भाईजान

सीक्रेट सुपरस्टार :

जायरा वसीम और आमिर खान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने पूरी दुनिया में कुल 967 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

सीक्रेट सुपरस्टार

पीके :

आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को लेकर भारी विवाद हुआ था। हालाँकि इसके बावजूद फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म ने दुनियाभर में 854 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

पीके

2.0 :

फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘2.0’ को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 800 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

2.0

बाहुबली - द बिगनिंग :

दूसरे पार्ट की तरह बाहुबली के पहले भाग ने भी अच्छी खासी कमाई की थी। इस फिल्म ने दुनियाभर में कुल 650 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

बाहुबली - द बिगनिंग

सुल्तान :

सलमान खान की फिल्म ’सुल्तान’ ने दुनियाभर में कुल 623 करोड़ रुपए कमाए थे।

सुल्तान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT