Oscar 2021 में मिली एकता-ताहिरा की फिल्म ‘बिट्टू' को जगह
Oscar 2021 में मिली एकता-ताहिरा की फिल्म ‘बिट्टू' को जगह Sudha Choubey - RE
मूवीज़

Oscar 2021 में मिली एकता-ताहिरा की फिल्म ‘बिट्टू' को जगह, 'जल्लीकट्टू' बाहर

Author : Sudha Choubey

साल 2021 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की तरफ से ऑफिशल एंट्री में भेजी गई मलयालम भाषा की फिल्म 'जल्लीकट्टू' दौड़ से बाहर हो गई है। 'जल्लीकट्टू' को 93वें अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया था, लेकिन फिल्म टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही और इस लिस्ट से बाहर हो गई। एकेडमी ने अवॉर्ड की दौड़ में शॉर्टलिस्ट हुई फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें करिश्मा देव दुबे की बिट्‌टू लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म शामिल है।

लघु फिल्म 'बिट्‌टू' को मिली ऑस्कर में जगह:

बता दें कि, करिश्मा देव दुबे के डायरेक्शन में बनी 'बिट्‌टू' को 93वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए लाइव एक्शन श्रेणी में लघु फिल्म में शीर्ष 10 की सूची में रखा गया है। फिल्म को ताहिरा कश्यप, एकता कपूर और गुनीत मोंगा ने ‘इंडियन वीमेन राइजिंग’ के तहत प्रस्तुत किया है। करिश्मा देव दुबे की फिल्म 'बिट्‌टू' के कहानी की बात करें, तो 'बिट्‌टू' एक दोस्ती की कहानी है, जिसमें दो स्कूल जाने वाले बच्चों की दोस्ती बताई गई है। यह फिल्म दुनिया भर के 18 फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी है।

ताहिरा कश्यप ने दी जानकरी:

ताहिरा कश्यप ने अपने सोशल मीडिया के जरिए बिट्टू के नॉमिनेशन की जानकारी दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "बिट्टू 93वें अकादमी पुरस्कार के लिए शीर्ष 10 में रखा गया है। मैं शांत नहीं रह सकती हूं ये इंडियन वुमन राइसिंग के तहत हमारा पहला प्रोजेक्ट था। यह बहुत ही खास है, तुम बहुत आगे बढ़ो करिश्मा, दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें।" ताहिरा कश्यप के अलावा टीवी की जानी-मानी निर्माता एकता कपूर ने भी अपने सोशल मीडिया पर इस लिस्ट को जारी की है। ये खबर सामने आने के बाद एकता कपूर और ताहिरा के फैंस खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

वहीं अगर शार्ट फिल्म 'बिट्टू' की बात करें, तो इस फिल्म का निर्देशन स्टूडेंट करिश्मा देव दुबे ने की है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहना मिली। फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार नज़र आए हैं। करिश्मा को भी 'बिट्टू' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। ऐसे में अब सभी को यही उम्मीद है कि, उनकी ये शॉट फिल्म अब ऑस्कर में भी सफलता हासिल करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT