रिलीज से पहले 'सम्राट पृथ्वीराज' को लगा झटका
रिलीज से पहले 'सम्राट पृथ्वीराज' को लगा झटका Social Media
मूवीज़

रिलीज से पहले 'सम्राट पृथ्वीराज' को लगा झटका, इन दो देशों ने लगाया फिल्म पर बैन

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) की बहु-प्रतीक्षित हिस्टोरिकल फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है। रिलीज से पहले अक्षय कुमार की फिल्म को बड़ा झटका लगा है। खबर आई है कि, अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को कुवैत और ओमान में बैन कर दिया गया है।

इन दो देशों में बैन हुई फिल्म:

बता दें कि, अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को कुवैत और ओमान में बैन कर दिया गया है। फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी को दर्शाएगी, जिन्होंने बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी। ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "एक डेवलपमेंट में कुवैत और ओमान की सरकार ने 'सम्राट पृथ्वीराज' पर प्रतिबंध लगा दिया है। वे यह फिल्म वहां रिलीज नहीं करेंगे।"

रिलीज से पहले 'सम्राट पृथ्वीराज' को लगा झटका, इन दो देशों ने लगाया फिल्म पर बैन

एक सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे गौरवशाली हिंदू सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और साहस पर आधारित एक फिल्म को कुवैत और ओमान जैसे कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसा लगता है कि, इन देशों ने फिल्म की रिलीज से पहले यह स्टैंड लिया है।"

वहीं, अगर फिल्म के बारे में बात करें, तो इस फिल्म का निर्देशन पद्मश्री से अलंकृत डॉ. चंद्रप्रकाश द्वेदी ने किया है, जो उनके द्वारा 18 साल तक किए गए कड़े रिसर्च पर बेस्ड है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिलर, सोनू सूद, मानव विज और संजय दत्त की भी मुख्य भूमिका हैं। यह 3 जून को रिलीज हो रही इस फिल्म की स्क्रीनिंग बुधवार रात नई दिल्ली में रखी गई थी, जिसमें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मोदी कैबिनेट के कुछ अन्य मंत्री और वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट्स ने इसे देखा।

यूपी में टैक्स फ्री हुई फिल्म:

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री की गई है। इसकी घोषणा आज लखनऊ में हुए स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म देखने के बाद फिल्म की खूब सराहना की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT