Faraaz Movie Review
Faraaz Movie Review Syed Dabeer Hussain - RE
मूवीज़

Faraaz Movie Review : अच्छे और बुरे मुसलमान के बीच का अंतर बताती है फराज

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट - जहान कपूर, आदित्य रावल, जूही बब्बर

डायरेक्टर - हंसल मेहता

प्रोड्यूसर - भूषण कुमार, अनुभव सिन्हा

स्टोरी :

फिल्म की कहानी साल 2016 में बांग्लादेश के ढाका में हुए एक टेरर अटैक पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि पांच आतंकवादियों का एक गिरोह कैसे एक कैफे पर हमला कर देता है और वहां मौजूद सभी लोगों को बंदी बना लेता है। इन सभी बंदी लोगों में फराज हुसैन (जहान कपूर) भी है जो कि बांग्लादेश में रहने वाले एक नामी परिवार से ताल्लुक रखता है। फिर कैसे फराज अपनी एक हिंदू दोस्त के लिए अपनी लाइफ कुर्बान कर देता है। यही सब कुछ फिल्म में दिखाया गया है।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट हंसल मेहता ने किया है जो कि इससे पहले शाहिद और स्कैम 1992 जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुके हैं। अगर डायरेक्शन की बात की जाए तो हंसल मेहता का डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी इंटरेस्टिंग और एंगेजिंग है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी ठीक है। फिल्म के कई सारे डायलॉग्स और बैकग्राउंड म्यूजिक इंप्रेस करता है। फिल्म की एडिटिंग और प्रोडक्शन वैल्यू दोनों ही ठीक है।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात की जाए तो अभिनेता परेश रावल के बेटे आदित्य रावल फिल्म में अपने अभिनय से काफी इंप्रेस करते हैं। जहान कपूर ने भी ठीक काम किया है।अभी उन्हें खुद पर काफी काम करना होगा। जूही बब्बर इस फिल्म के जरिए काफी सालों बाद वापसी कर रही हैं और फिल्म में उन्होंने भी काफी अच्छा काम किया है। आमिर अली भी अपने छोटे से किरदार में छाप छोड़ते हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों का भी काम काफी संतोषजनक है।

क्यों देखें :

फराज एक रियल बेस्ड इंसीडेंट पर आधारित फिल्म है। फिल्म की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह फिल्म किसी भी हिस्से में बोर नहीं करती है। जब आप यह फिल्म देखेंगे तो आपका ध्यान शायद ही अपने मोबाइल पर जाए। इसके अलावा फिल्म में डायरेक्टर साहब ने अच्छे और बुरे मुसलमान के बारे में बताया है इसलिए अगर आपको रियल इंसीडेंट पर बेस्ड फिल्में देखना पसंद है तो यह फिल्म आपके लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT