कान्स 2023 में मिली भारत की एकमात्र फिल्म 'कैनेडी' को जगह
कान्स 2023 में मिली भारत की एकमात्र फिल्म 'कैनेडी' को जगह Kavita Singh Rathore - RE
मूवीज़

कान्स 2023 में मिली भारत की एकमात्र फिल्म 'कैनेडी' को जगह, पोस्टर से ही दर्शकों को आकर्षित कर रहे राहुल भट्ट

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। राहुल भट्ट की फिल्म 'कैनेडी' ने हाल ही में फेस्टिवल डे कान्स 2023 में भारत के लिए एकमात्र आधिकारिक फिल्म बनकर, सभी को सम्मानित होने का मौका दिया है। वहीं अब फिल्म का पहल पोस्टर भी सामने आचुका है। जिसने दर्शकों को फिल्म के लिए और अधिक उत्साहित होने पर मजबूर कर दिया है। इस आश्चर्यजनक पोस्टर में राहुल भट्ट काफी मिस्टीरियस नजर आ रहे हैं। फिल्म में सनी लियोनी भी नज़र आने वाली हैं।

'कैनेडी' को मिला फेस्टिवल डे कान्स 2023 में स्थान :

दरअसल, फिल्म 'कैनेडी' का पहला पोस्टर जारी किया गया है। साथ ही इस फिल्म को फेस्टिवल डे कान्स 2023 में स्थान दिय गया है। इस फिल्म को लेकर खास बात है कि, एक लीड के रूप में कान्स फेस्टिवल में प्रीमियर होने वाली राहुल की ये दूसरी फिल्म होगी, जिसमें उन्हें मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जाएगा। इससे पहले राहुल की फिल्म 'अग्ली' का प्रीमियर कान्स में हुआ था और अब उनकी अपकमिंग फिल्म 'कैनेडी' को फेस्टिवल डे कान्स 2023 में चुना गया है। 'दोबारा' के लिए उनको काफी सरहना मिली थी, उसके बाद अब राहुल भट्ट दिमाग हिला देने वाली एक और थ्रिलर फिल्म 'कैनेडी' के साथ वापस आ गए हैं।

फिल्म 'कैनेडी' के निर्देशक :

फिल्म 'कैनेडी' के निर्देशक अनुराग कश्यप है। साथ ही फिल्म भी उन्होंने ही लिखी है। यह फिल्म इस साल फेस्टिवल डे कान्स 2023 में 'मिडनाइट स्क्रीनिंग' के लिए चुनी गई है। 'कैनेडी' सीधे तौर पर अनुराग कश्यप की एक पुलिस नॉयर फिल्म है। जिसमें एक 'मरे' हुए पुलिसवाले की हैरान कर देने वाली कहानी देखने को मिलेगी। कैनेडी में राहुल भट्ट और सनी लियोन मुख्य भूमिका में नजर आएँगे। फिल्म का प्रोडक्शन जी स्टूडियोज, रंजन सिंह और कबीर आहूजा ने किया है। बता दें, राहुल इससे पहले भी अनुराग कश्यप के साथ काम कर चुके हैं। उनके साथ फिर से काम करके राहुल काफी खुश हैं। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बयान जारी किया है।

फिल्म का पोस्टर और कहानी :

यह फिल्म एक अनिद्राग्रस्त पूर्व-पुलिस कैनेडी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे मान लिया जाता है कि, वह मर चुका है, लेकिन वो भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ काम करना जारी रखता है। 'कैनेडी' के पहले पोस्टर की बात करें तो यह अपने आप में एक पहली जैसा लग रहा है। इसे देख कर यह काफी विचलित करने जैसा लग रहा है जिसको देखकर दर्शकों को फिल्म के प्रति एक्साइटेड बढ़ गया है। वहीँ, फिल्म की कहानी में एक ऐसे एक्स-पुलिसमैन पर आधारित है, जो न सोता है न कोई उसके बारे में जनता है। सबकी नजरों में वह मर चुका है। हालांकि, वह मारा हुआ माने जाने के बाद भी भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ अपना काम करता है।

राहुल का बयान :

दुनिया के सबसे शानदार फिल्म फेस्टिवल में चयन और अनुराग कश्यप के साथ काम करने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए राहुल ने कहा, "तीन साल पहले, जब मेरी जिंदगी बहुत बिखर गई, और मुझे लगा कि मैं अब कभी भी उस गहराई तक नहीं जा सकता, तब मेरे साथ अनुराग कश्यप आए, जिन्होंने मुझे मेरे भीतर छिपे अँधेरे के कुछ ऐसे पहलु दिखाए, जिसके बारे में मुझे कभी पता ही नहीं था। कैनेडी एक ऐसा कैरेक्टर है, जिसने मुझे उन अंधेरों से अलग भी किया और फिर से मजबूती के साथ उठा दिया। कान्स के लिए फिल्म का आधिकारिक चयन, अनुराग की प्रतिभा का एक और प्रमाण है और मुझे अपना कैनेडी बनाने के लिए मैं हमेशा उनका ऋणी रहूंगा। मुझे लगता है कि दोबारा में उस भूमिका ने कुछ ऐसा किया जो उन्हें सोचने पर मजबूर कर गया। उनकी सोच वाकई मैं सराहनीय है और निश्चित रूप से वे जानते हैं कि अभिनेताओं से सर्वश्रेष्ठ कैसे निकाला जाता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT