रिलीज से पहले ही विवादों में फिल्म 'कुत्ते'
रिलीज से पहले ही विवादों में फिल्म 'कुत्ते' Social Media
मूवीज़

रिलीज से पहले ही विवादों में फिल्म 'कुत्ते', ASP की बेटी ने खटकाया हाईकोर्ट का दरवाजा

Kavita Singh Rathore

Film Kuttey Controversies : आज बॉलीवुड में फिल्मों का विवाद में आना या बायकॉट होने की मांग उठाना बहुत आम सी बात हो चुकी है। क्योंकि, पिछले कुछ समय में लगातार फिल्में रिलीज से पहले विवादों में जरूर आती नज़र आई। चाहे वो किसी ड्रेस, गाने को लेकर आई हो या किसी अन्य कारण से। वहीँ, अब आगामी बॉलीवुड फिल्म 'कुत्ते' (Kuttey) रिलीज होने से पहले अपने पोस्टर और नाम के चलते विवादों में घिर गई है। इस फिल्म के पोस्टर में पुलिस के चेहरों की जगह कुत्ते नज़र आ रहे हैं। जिसके चलते अब बवाल मच गया है।

क्या है मामला ?

दरअसल, अभिनेता अर्जुन कपूर और अभिनेत्री तब्बू की आगामी बॉलीवुड फिल्म 'कुत्ते' का पोस्टर सामने आने के बाद इस पर विवाद उठ खड़ा हुआ है। इस पोस्टर को लेकर पुलिस अफसर की बेटी ने जोधपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले में सुनवाई 12 जनवरी को होगी। बता दें, इस फिल्म के निर्माता विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज की यह फिल्म 13 जनवरी को रिलीज होने वाली है, लेकिन अब इस विवाद के बाद इसकी सुनवाई के बाद ही पता चलेगा कि, फिल्म 13 को रिलीज होगी या नहीं। बरहाल फिल्म का ट्रेलर सामने आ चुका है। ट्रेलर से फिल्म की कहानी पुलिस डिपार्टमेंट पर आधारित है। ऐसे में फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई जा रही है।

कौन है याचिकाकर्ता ?

बताते चलें, इस मामले पर याचिका दायर करने वाली याचिकाकर्ता जालोर में एडिशनल SP नरेंद्र चौधरी की बेटी हैं। उन्होंने फिल्म के नाम और पोस्टर पर आपत्ति जताई है। SP की बेटी ने फिल्म के पोस्टर आपत्ति जताते हुए याचिका में कहा है कि, पोस्टर पर जो चेहरे दिखाए गए हैं, उन्हें वर्दी में दिखाया गया है। उनके चेहरे पर कुत्ते दर्शाए गए हैं। इसके अलावा फिल्म के शीर्षक को बदलने और रिलीज पर रोक की मांग भी इस याचिका द्वारा की गई है। ​याचिकाकर्ता के से डवोकेट दीपेश बेनीवाल ने कहा कि 'हम अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध नहीं करते हैं। संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत राइट टू लिव विथ डिग्निटी का उल्लंघन किया जा सकता है। इसको लेकर याचिका दायर की गई है।'

ए श्रेणी के सर्टिफिकेट की है फिल्म :

बताते चलें, जस्टिस अरुण भंसाली की इस फिल्म 'कुत्ते' को पहले ही ए श्रेणी का सर्टिफिकेट दिया जा चुका है। क्योंकि, इस फिल्म के डायलॉग व अन्य सीन हर युवा वर्ग के लिए नहीं हैं। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और तब्बू दोनों पुलिस अधिकारी की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म में आपको कोंकणा सेन, नसीरुद्दीन शाह सहित अन्य एक्टर भी देखने को मिलेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT