रजत पदक विजेता मीराबाई चानू के जीवन पर बनेगी फिल्म
रजत पदक विजेता मीराबाई चानू के जीवन पर बनेगी फिल्म Social Media
मूवीज़

रजत पदक विजेता मीराबाई चानू के जीवन पर बनेगी फिल्म, एक्ट्रेस की तलाश जारी

Author : Sudha Choubey

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने भारत को पहला पदक दिलाने का गौरव हासिल किया। मीराबाई चानू ने जैसे ही सिल्वर मेडल जीता पूरा देश खुशी से झूम उठा। वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू पहली खिलाड़ी बन गई हैं। इसी बीच खबर आई है कि, मीराबाई चानू के जीवन पर एक मणिपुरी फिल्म बनेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीराबाई चानू के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनने जा रही है, लेकिन खास बात ये है कि, ये एक मणिपुरी में बनाई जाएगी। मणिपुरी फिल्म के जरिये उनकी कहानी को दुनिया के सामने लाया जायेगा। इस संबंध में शनिवार को इम्फाल के सेउती फिल्म्स प्रोडक्शन और मीराबाई चानू की तरफ से एक समझौते पर साइन हुआ। जिसके अनुसार मीराबाई ने अपने उपर बनने जा रही इस फिल्म के लिए हरी झंडी दे दी है, जिसमें उनकी लाइफ की अब तक की सारी जर्नी को दिखाया जायेगा।

कई भाषाओं में होगी डब:

वहीं निर्माण कंपनी के अध्यक्ष मनाओबी एमएम द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। मनाओबी एमएम ने बताया कि, इस फिल्म को अंग्रेजी और विभिन्न भारतीय भाषाओं में भी ‘डब’ किया जाएगा। जिससे मीराबाई की कहानी सभी तक पहुंच सके। इस शूटिंग को शुरू होने में अभी वक्त लगेगा।

एक्ट्रेस की तलाश में जुटे मेकर्स:

हालांकि अभी तक फिल्म के लिए हिरोइन की तलाश की जा रही है, जो उनके उम्र और कद काठी के साथ मैच कर सके। मनाओबी एमएम ने कहा, "हम अब एक ऐसी लड़की की तलाश शुरू करेंगे जो मीराबाई चानू का किरदार अदा कर सकती हो। वह दिखने में भी कुछ-कुछ उनकी जैसी हो। इसके बाद उन्हें चानू की जीवनशैली के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा। शूटिंग शुरू होने में कम से कम छह महीने का समय लगेगा।"

आपको बता दें कि, मीराबाई चानू ने ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू की जीत से भारत को वेटलिफ्टिंग में 49 किलोग्राम की श्रेणी में 21 साल बाद मेडल मिला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT