बॉलीवुड की पांच फ़िल्में, जिनसे प्रोड्यूसर को हुआ करोड़ों का नुकसान
बॉलीवुड की पांच फ़िल्में, जिनसे प्रोड्यूसर को हुआ करोड़ों का नुकसान Syed Dabeer Hussain - RE
मूवीज़

बॉलीवुड की पांच फ़िल्में, जिनसे प्रोड्यूसर को हुआ करोड़ों रूपए का नुकसान

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। यशराज फिल्म्स के बैनर तले रिलीज हुई बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ को दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया है। 150 करोड़ रूपए के भारी-भरकम बजट में बनी ‘शमशेरा’ ने अपने पहले वीकेंड में महज 31.75 करोड़ रूपए की कमाई की है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस फिल्म से यशराज फिल्म्स को भारी नुकसान होने वाला है। वैसे बीते कुछ सालों में देखें तो बॉलीवुड की कई ऐसी फ़िल्में हैं, जिनसे बड़ा नुकसान हुआ है। तो चलिए आज हम बॉलीवुड की 5 फ्लॉप फिल्मों के बारे में जानते हैं, जिनसे प्रोड्यूसर को करोड़ों रूपए का नुकसान हुआ है।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान :

अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कटरीना कैफ जैसे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान को दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया था। इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रूपए थे, लेकिन फिल्म ने महज 145 करोड़ रूपए की ही कमाई की थी। इस फिल्म से 155 करोड़ रुपए का भारी नुकसान हुआ।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

जीरो :

शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘जीरो’ भी लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आई थी। इस फिल्म को बनाने में 200 करोड़ रूपए खर्च किए गए थे, जबकि इस फिल्म की कुल कमाई 90 करोड़ रूपए तक ही पहुंच पाई थी।

जीरो

बॉम्बे वेलवेट :

रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट‘ भी दर्शकों को अपनी ओर खींचने में नाकाम रही थी। इस फिल्म को बनाने में 125 करोड़ रूपए का खर्च आया था, वहीं फिल्म ने महज 31 करोड़ रूपए की कमाई की थी। इस फिल्म के चलते 94 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

बॉम्बे वेलवेट

बच्चन पांडे :

अक्षय कुमार स्टारर 'बच्चन पांडे' भी बड़े पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इस फिल्म का बजट 180 करोड़ रूपए था, लेकिन फिल्म महज 68 करोड़ रुपए की कमाई ही कर पाई थी।

बच्चन पांडे

धाकड़ :

कंगना रनौत की फिल्म ‘धाकड़’ इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है। फिल्म एक हफ्ता भी बड़े पर्दे पर टिक नहीं पाई थी। 95 करोड़ रूपए के बजट में यह फिल्म महज 3.5 करोड़ रूपए की कमाई ही कर पाई थी।

धाकड़

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT