Gadar 2 Review
Gadar 2 Review Syed Dabeer Hussain - RE
मूवीज़

Gadar 2 Review : गदर 2 को सनी देओल भी नहीं बचा पाएंगे

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट : सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा

डायरेक्टर : अनिल शर्मा

प्रोड्यूसर : जी स्टूडियो, अनिल शर्मा

स्टोरी

फिल्म में दिखाया गया है कि अब तारा सिंह (सनी देओल) पत्नी सकीना (अमीषा पटेल) और बेटे जीते (उत्कर्ष शर्मा) के साथ अपना जीवन जी रहा है। इसी बीच तारा सिंह को इंडियन आर्मी चीफ देवेंद्र रावत (गौरव चोपड़ा) बताता है कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे आसार बन रहे हैं और उसे शायद तारा सिंह की ट्रकों की जरूरत पड़ेगी। तारा सिंह आर्मी चीफ को बोलता है कि वो अपनी ट्रकों को देने के लिए तैयार है। युद्ध शुरू हो जाता है और तारा सिंह और उसके कुछ दोस्त ट्रकों में भरकर हथियार लेकर पहुंच जाते हैं। तारा सिंह पाकिस्तान आर्मी से लड़ाई करते हुए पाकिस्तान इलाके में चला जाता है। सुबह खबर आती है कि पाकिस्तान आर्मी ने कुछ इंडियन आर्मी के जवानों के अलावा तारा सिंह को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है। यह खबर सुनकर तारा सिंह का बेटा जीते तारा सिंह को लेने पाकिस्तान जाने का फैसला करता है। पाकिस्तान पहुंचकर जीते को पता चलता है कि यहां पर तारा सिंह नहीं है। इसी बीच तारा सिंह भी अपने घर लौट आता है और सभी को बताता है कि वो एक नहर में बह गया था और कोमा में चला गया था इसलिए किसी से संपर्क नहीं कर पाया। वहां दूसरी तरफ जीते को पाकिस्तान आर्मी गिरफ्तार कर लेती है। अब तारा सिंह पाकिस्तान जाकर अपने बेटे जीते को वापस इंडिया लाने का फैसला करता है। अब कैसे तारा सिंह अपने बेटे जीते को पाकिस्तान से हिंदुस्तान लेकर आएगा। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट अनिल शर्मा ने किया है और उनका डायरेक्शन काफी कमजोर है। शर्मा साहब ने 2001 में जैसी फिल्म बनाई थी, कुछ वैसी ही फिल्म पूरे बाईस साल बाद बनाई है। फिल्म की स्क्रिप्ट काफी कमजोर है और फिल्म की लंबाई भी कुछ ज्यादा ही है। सनी देओल से ज्यादा शर्मा साहब ने अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा पर ज्यादा ध्यान दिया है और पिता होने का कर्तव्य निभाया है। फिल्म में जब भी सनी देओल आते हैं तो ही मजा आता है। फिल्म का सेकंड पार्ट फर्स्ट पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन गंदे वीएफएक्स ने फिल्म के एक्शन सीक्वेंस की पोल खोल दी है। फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड म्यूजिक ठीक है। फिल्म के डायलॉग भी काफी अच्छे हैं।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो सनी देओल ने बढ़िया काम किया है। फिल्म में जब भी उनकी एंट्री होती है, तालियां और सीटियां बजती हैं। अमीषा पटेल ने भी अपने किरदार सकीना को अच्छे से निभाया है। उत्कर्ष शर्मा अच्छे एक्टर हैं लेकिन इस बार कुछ खास नहीं कर पाएं। सिमरत कौर ने भी ठीक काम किया है। मनीष वाधवा ने विलेन में रोल में बढ़िया काम किया है। गौरव चोपड़ा और लव सिन्हा को फिल्म में वेस्ट किया गया है।

क्यों देखें

गदर 2 भी फिल्म गदर की तरह धूम मचा सकती थी लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट, कमजोर वीएफएक्स, फिल्म की लंबाई और सनी देओल का कम स्क्रीन प्रेजेंस फिल्म को ले डूबा। अगर आपको फिल्म गदर से इमोशनल अटैचमेंट है तो आपको गदर 2 नहीं पसंद आएगी लेकिन अगर आप सनी देओल के एंग्री अवतार को बड़े परदे पर देखना चाहते हैं तो एक बार तो फिल्म देख ही सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT