Haryana Review
Haryana Review Naval Patel - RE
मूवीज़

Haryana Review : भाईयों के बॉन्डिंग को दर्शाती है फिल्म हरियाणा

Pankaj Pandey

स्टारकास्ट : यश टोंक, अश्लेशा सावंत, मोनिका शर्मा, आकर्षण सिंह

डायरेक्टर : संदीप बसवाना

प्रोड्यूसर : बी. राजा, संदीप बसवाना

इस हफ्ते एक्टर से डायरेक्टर बने संदीप बसवाना की फिल्म हरियाणा सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के जरिए काफी समय बाद एक्टर यश टोंक अपनी वापसी कर रहे हैं और टेलीविजन एक्ट्रेस अश्लेषा सावंत बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। कैसी है फिल्म चलिए आपको बताते हैं।

स्टोरी :

फिल्म की कहानी तीन भाईयों की है। बड़ा भाई महेंद्र (यश टोंक) अपने गांव का दबंग इंसान है और चुनाव भी लड़ रहा है। महेंद्र गांव की ही बिमला (अश्लेशा सावंत) को काफी पसंद करता और दोनों की शादी भी होने वाली है। महेंद्र से छोटा भाई जयबीर (रौबी मैढ़) हिसार में पढ़ाई कर रहा है और उसे अपने कॉलेज में ही पढ़ रही वसुधा ( मोनिका शर्मा) से प्यार है लेकिन वसुधा किसी और से प्यार करती है। तीसरे भाई जुगनू (आकर्षण सिंह) को फिल्में देखने का बहुत शौक है और उसे आलिया भट्ट की फिल्म देखकर आलिया से प्यार हो जाता है। इसी बीच जुगनू महेंद्र को बताता है कि उसे आलिया भट्ट से प्यार है और वो उससे शादी करना चाहता है। महेंद्र छोटे भाई को समझाता है कि यह मुमकिन नहीं है लेकिन छोटे भाई की जिद को पूरा करने के लिए वह उसे मुंबई भेज देता है। वहीं दूसरी तरफ महेंद्र का भाई जयबीर वसुधा और उसके प्रेमी की शादी कराना चाहता है। अपने इस मिशन के बारे में जयबीर महेंद्र को बताता है। अब क्या महेंद्र जुगुनू की शादी आलिया से और जयबीर के कहने पर वसुधा और उसके प्रेमी की शादी करा पाएगा। क्या खुद महेंद्र की शादी बिमला से हो पाएगी। इन सभी सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद मिलेंगे।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट संदीप बसवाना ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। एक डायरेक्टर के तौर उनकी यह पहली फिल्म है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी भी बढ़िया है। फिल्म के जितने भी कलाकार हैं, उन्होंने ज्यादातर हरयाणवी लहजे में अपने डायलॉग बोले हैं जो कि फिल्म को सपोर्ट करते हैं। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस के तौर पर यश टोंक ने बेहतरीन अभिनय किया है। अश्लेषा सावंत ने भी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। मोनिका शर्मा ने भी बढ़िया काम किया है और फिल्म में वो काफी प्यारी भी लग रही हैं। आकर्षण सिंह ने जुगनू के किरदार को बड़ी ही मासूमियत से निभाया है।रौबी मैढ़ ने भी ठीक-ठाक काम किया है।

क्यों देखें :

फिल्म में हरियाणवी बोलने का लहजा और भाईयों के बीच आपसी प्यार को बखूबी दिखाया गया है। फिल्म हरियाणा के ग्रामीण लोकेशन पर शूट होने से आप फिल्म के जरिए हरियाणा से पूरी तरह जुड़ जाते हैं। इसके अलावा महिलाओं पर संकीर्ण विचार और पुरानी सोच की छवि रखने वाले हरियाणा को फिल्म में एक अलग ही रूप में पेश किया गया है। अगर आप यह सब कुछ देखना चाहते हैं तो यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT