शॉर्ट फिल्म पाठ की स्क्रीनिंग में पहुंचे जैकी श्रॉफ और अमृता राव
शॉर्ट फिल्म पाठ की स्क्रीनिंग में पहुंचे जैकी श्रॉफ और अमृता राव Raj Express
मूवीज़

शॉर्ट फिल्म पाठ की स्क्रीनिंग में पहुंचे जैकी श्रॉफ और अमृता राव

Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। मुंबई में आयोजित ब्राइड ट्रैफिकिंग पर बेस्ड शॉर्ट फिल्म पाठ की स्क्रीनिंग में जैकी श्रॉफ, अभिलाष थपलियाल, डायरेक्टर करन सिंह राठौड़ और एक्ट्रेस अमृता राव पहुंचीं। यह शॉर्ट फिल्म ब्राइड ट्रैफिकिंग पर बात करती है। फिल्म "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" के नारे को आगे बढाते हुए लड़कियों के सशक्तिकरण और उन्हें शिक्षित करने की भी वकालत करती है। फिल्म के डायरेक्टर करन सिंह राठौड़ मैरी कॉम और गंगुबाई जैसी फिल्मों के संवाद लिख चुके हैं।

स्क्रीनिंग में मौजूद एक्टर जैकी श्रॉफ ने कहा, "करन राइटर, डायरेक्टर, सिंगर, कंपोजर और आरजे हैं। वह पाठ के माध्यम से एक बड़ा सब्जेक्ट लेकर आए हैं। मैं इसे करने से मना कर ही नहीं सकता था। यह बहुत ही सीरियस कॉन्सेप्ट है। लोगों ने दुल्हन की तस्करी के बारे में कम सुना होगा, करण सिंह ने इस कहानी के माध्यम से सबको उसके बारे में बताया है, यह शॉर्ट फिल्म जरूर देखें। मैं वादा करता हूं कि करन सिंह जब भी बोलेंगे मैं इनकी पिक्चर करूंगा। वह बेहद मेहनती डायरेक्टर हैं, अपने काम से काम रखते हैं। मैंने कभी राजस्थानी का किरदार नहीं किया था, इस वजह से भी यह फिल्म खास है। इस फिल्म को कई सारे फेस्टिवल्स के लिए चुना गया, कई पुरस्कार मिले हैं। लोगों के लिए इसे देखना बहुत आवश्यक है।"

करन सिंह राठौड़ ने कहा," जब मैंने निर्देशक के रूप में पहली फिल्म बनाने के बारे में सोचा तो महिला को केंद्र में रखकर ही योजना बनाई। जब रिसर्च करना शुरू किया तो मैंने पहली बार ब्राइड ट्रैफिकिंग के बारे में जाना। हम सब ह्यूमन ट्रैफिकिंग, चाइल्ड ट्रैफिकिंग के बारे में सुनते पढ़ते रहते हैं, मगर दुल्हन की तस्करी एक चौंकाने वाला सच है और मुझे लगा कि इस सच्चाई को दुनिया के सामने लाया जाना चाहिए।"

विवाह फेम अदाकारा अमृता राव ने कहा कि करन के लिए आज का दिन बड़ा दिन है। वह अब निर्देशक बन गए हैं। उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से बेहद जरूरी मुद्दा उठाया है। इस पर बात करने की जरूरत है।

बता दें कि शॉर्ट फिल्म पाठ में जैकी श्रॉफ के अलावा सारा अर्जुन, अभिलाष थपलियाल, राजकुमार कनौजिया ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT