कहीं से भी जोरदार नहीं है फिल्म जयेशभाई
कहीं से भी जोरदार नहीं है फिल्म जयेशभाई Raj Express
मूवीज़

Jayeshbhai Jordaar Review : कहीं से भी जोरदार नहीं है फिल्म जयेशभाई

Pankaj Pandey

फिल्म - जयेशभाई जोरदार

स्टार कास्ट - रणवीर सिंह, शालिनी पाण्डेय, बोमन ईरानी, रत्ना पाठक शाह

डायरेक्टर - दिव्यांग ठक्कर

प्रोड्यूसर - आदित्य चोपड़ा, मनीष शर्मा

रेटिंग - 2.5 स्टार

स्टोरी :

फिल्म की कहानी है जयेशभाई (रणवीर सिंह) की जो कि अपनी पत्नी मुद्रा (शालिनी पाण्डेय) और बेटी निशा से बहुत प्यार करता है और उनके लिए कुछ भी कर सकता है। जयेशभाई के पिता रामलाल पटेल (बोमन ईरानी) और मां अनुराधा पटेल (रत्ना पाठक शाह) चाहते हैं कि जयेश जल्द से जल्द अपने परिवार को वारिस दे लेकिन जयेशभाई परिवार को वारिस नहीं दे पा रहा है क्योंकि जयेशभाई को लगातार लड़की ही पैदा हो रही है। सातवीं बार जब जयेशभाई की पत्नी मुद्रा प्रेगनेंट होती है तो सबको उम्मीद होती है कि शायद इस बार लड़का पैदा हो जाए लेकिन जयेशभाई को डॉक्टर बता देती है कि इस बार भी लड़की ही होगी। जैसे ही जयेशभाई को पता चलता है कि इस बार भी लड़की होगी। जयेशभाई पत्नी मुद्रा और बड़ी लड़की निशा को लेकर घर से भाग जाता है। अब घर से भागकर जयेशभाई कहां जाते हैं। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट दिव्यांग ठक्कर ने किया है और उनका डायरेक्शन काफी कमजोर है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी ढीला है और सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट ठीक है लेकिन क्लाइमेक्स प्रिडिक्टेबल होने से फिल्म का सेकंड हाफ काफी बोरिंग हो गया है। फिल्म का म्यूज़िक और बैकग्राउंड म्यूज़िक दोनों ही औसत दर्जे का है। फिल्म के डायलॉग ठीक हैं।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात की जाए तो रणवीर सिंह ने औसत दर्जे का काम किया है। शालिनी पाण्डेय अपने किरदार में फिट बैठती हैं। बोमन ईरानी ने काफी सराहनीय काम किया है। उनका काम फिल्म में सबसे बढ़िया है। रत्ना पाठक शाह का भी काम ठीक ही है। पुनीत इस्सर ने भी फिल्म में लाजवाब काम किया है।

क्यों देखें :

फिल्म में गर्भ लिंग परीक्षण के मुद्दे को दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह लोग आज भी वारिस को पाने के लिए अबॉर्शन पर अबॉर्शन करा रहे हैं जो कि कानूनन अपराध है। इसके अलावा फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि ज्यादा अबॉर्शन कराने से महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी इसका खासा असर पड़ता है। अगर आपको इस तरह की संदेश देने वाली फिल्में पसंद हैं तो यह फिल्म देखने आप जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT