किस सीन की वजह से हॉलीवुड फिल्म ओपनहाइमर का हो रहा विरोध
किस सीन की वजह से हॉलीवुड फिल्म ओपनहाइमर का हो रहा विरोध Raj Express
मूवीज़

जानिए किस सीन की वजह से हॉलीवुड फिल्म ओपनहाइमर का हो रहा विरोध?

Priyank Vyas

हाइलाइट्स :

  • फिल्म ओपनहाइमर भारतीय दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है।

  • लोगों को फिल्म के एक सीन में पवित्र गीता का एक श्लोक पढ़ना पसंद नहीं आ रहा है।

  • फिल्म को हॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन के द्वारा बनाया गया है।

राज एक्सप्रेस। हॉलीवुड फिल्मों को हमेशा से भारत में बेहद प्यार मिलता है। लेकिन इस बीच कई हॉलीवुड फिल्में ऐसी भी आ जाती हैं जिनका विरोध होना भी शुरू हो जाता है। जैसे हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ओपनहाइमर भारतीय दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। हालाँकि रिलीज के साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कारोबार किया। लेकिन इसके कुछ समय में ही फिल्म का नाम विवादों में घिरता नजर आ रहा है। दरअसल लोगों को फिल्म के एक सीन में पवित्र गीता से संस्कृत का एक श्लोक पढ़ना पसंद नहीं आ रहा है और इसके चलते ही लोग इसके विरोध में आ गए हैं। तो चलिए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है?

क्या है यह सीन?

दरअसल फिल्म के बीच में एक सीन ऐसा आता है, जहाँ पर एक्टर्स इंटिमेट सीन परफॉर्म कर रहे हैं। लेकिन इस दौरान मुख्य पात्र हिन्दू धर्म के पवित्र ग्रन्थ गीता से संस्कृत की कुछ पंक्तियाँ गुनगुनाता है। भारतीय दर्शकों को ओपनहाइमर का यह सीन बेहद आपत्तिजनक लग रहा है। दर्शक इस सीन को फिल्म से हटाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

डायरेक्टर को लिखा खुला पत्र

इस फिल्म को हॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन के द्वारा बनाया गया है। उनकी फिल्में आमतौर पर दर्शकों को बेहद पसंद आती हैं। लेकिन ओपनहाइमर के लिए भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने उन्हें एक खुला पत्र लिखा है। उदय ने इस पत्र ने फिल्म से उस सीन को हटाने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

उदय माहुरकर के खुले पत्र तक ही फिल्म का विरोध सीमित नहीं रह गया है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर लोग तरह-तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं। कुछ फिल्म में गीता के श्लोक का गलत सीन में उच्चारण करने पर उसे हटाने की मांग कर रहे हैं। तो कुछ का कहना है कि फिल्म का बहिष्कार कर देना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT