Chaar Lugaai Review
Chaar Lugaai Review Raj Express
मूवीज़

Chaar Lugaai Review : एंटरटेनमेंट के साथ मैसेज भी देती है फिल्म चार लुगाई

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट - निधि उत्तम, मानसी जैन, दीप्ति गौतम, बृजेंद्र काला

डायरेक्टर - प्रकाश सैनी

प्रोड्यूसर - गीता शर्मा, अशोक कुमार शर्मा

स्टोरी :

फिल्म की कहानी ऊषा (निधि उत्तम), रश्मि (मानसी जैन), मीनू (दीप्ति गौतम) और रंजू (कमल शर्मा) की है जो कि मथुरा स्थित एक गांव में एक-दूसरे के पड़ोसी हैं। इन चारों के पति मुंबई में नौकरी करते हैं और साल दो साल घर नहीं आते हैं, जिसकी वजह से इन चारों की फिजिकल जरूरतें पूरी नहीं हो पाती हैं। कहानी आगे बढ़ती है और एक दिन रंजू, रश्मि और मीनू को बताती है कि हम सभी की जरूरतें पूरी नहीं होती है लेकिन ऊषा ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए गांव के एक युवक डुग्गू को फंसा रखा है। अब रश्मि और मीनू फैसला करती हैं कि वो भी ऊषा को बोलकर डुग्गू के जरिए अपनी जरूरतें पूरी करेंगी। एक दिन जब सभी लोग गांव के प्रधान के भाई की शादी में चले जाते हैं तो उसी रात ऊषा डुग्गू को घर पर बुलाती है और बताती है कि उसे अब उसके अलावा रश्मि और मीनू की भी जरूरतें पूरी करनी होगी। डुग्गू ऊषा के नजदीक पहुंचता है कि लाइट चली जाती है और धड़ाम से गिरने की आवाज आती है। जब लाइट आती है तो इन चारों सहेलियों को पता चलता है कि डुग्गू की मौत हो चुकी है। अब यह चारों सहेलियां क्या करेंगी और जब गांव वालों को डुग्गू की मौत के बारे में पता चलेगा तो क्या होगा। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट प्रकाश सैनी ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कन्फ्यूजिंग हो जाता है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है लेकिन फिल्म की लंबाई थोड़ी कम की जा सकती थी। फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड म्यूजिक ठीक है। फिल्म के डायलॉग अच्छे बन पड़े हैं।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात करें तो एक्ट्रेस निधि उत्तम की परफॉर्मेंस लाजवाब है। मानसी जैन ने भी बेहतरीन काम किया है। दीप्ति गौतम और कमल शर्मा ने भी सराहनीय काम किया है। बृजेंद्र काला ने डॉक्टर रस्तोगी के किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। सानंद वर्मा ने पुलिस ऑफिसर संतोष गुप्ता के किरदार को काफी दमदार तरीके से निभाया है। गरिमा सिंह, अभिनव सीशोर और अशोक शर्मा ने भी अच्छा काम किया है।

क्यों देखें :

चार लुगाई सस्पेंस, ड्रामा और कॉमेडी से भरी हुई फिल्म है। फिल्म के माध्यम से डायरेक्टर प्रकाश सैनी ने एक महत्त्वपूर्ण मुद्दा उठाया है जो कि दिनोंदिन बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है। यह उन महिलाओं की कहानी है जिनके पति परदेश में रहकर उन्हें पैसे तो भेज देते हैं लेकिन वो सभी अपने पति द्वारा मिलने वाले प्यार से हमेशा वंचित रहती हैं और लगातार प्यार से वंचित रहने के कारण कुछ महिलाएं गलत रास्ते पर निकल पड़ती हैं। जिसके बाद उनके चरित्र पर सवाल उठाए जाने लगते हैं। अगर आप इस तरह की मसालेदार मैसेज देने वाली फिल्में देखना पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपके लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT