शिक्षा की इंपोर्टेंस को दर्शाती है दसवीं (Dasvi)
शिक्षा की इंपोर्टेंस को दर्शाती है दसवीं (Dasvi) Raj Express
मूवीज़

Movie Review : शिक्षा की इंपोर्टेंस को दर्शाती है दसवीं (Dasvi)

Pankaj Pandey

फिल्म - दसवीं

स्टार कास्ट - अभिषेक बच्चन, निमरत कौर, यामी गौतम

डायरेक्टर - तुषार जलोटा

प्रोड्यूसर - दिनेश विजन, शोभना यादव

रेटिंग - 3 स्टार

कैसी हैं फिल्म की कहानी :

फिल्म कहानी है मुख्यमंत्री गंगाराम चौधरी (अभिषेक बच्चन) की जो कि आठवीं पास है। गंगाराम चौधरी का नाम शिक्षक भर्ती घोटाले में आ जाता है और उन्हें कुछ महीनों की जेल हो जाती है। जेल जाने से पहले गंगाराम चौधरी अपनी जगह अपनी पत्नी विमला देवी (निमरत कौर) को मुख्यमंत्री बना देते हैं। जेल में कुछ दिनों बाद सुप्रीडेंट ज्योति देसवाल (यामी गौतम) की पोस्टिंग होती है जो कि काफी सख्त और अनुशासित है। ज्योति गंगाराम को एक दिन जाहिल और गंवार बोल देती है, जिसके चलते गंगाराम चौधरी को गुस्सा आ जाता है। गंगाराम अब दसवीं की परीक्षा देने का फैसला करता है। गंगाराम यह शर्त भी रखता है कि अगर वो दसवीं पास न हो सका तो वो दोबारा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेगा। अब गंगाराम चौधरी दसवीं पास हो पाएगा या नहीं। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट तुषार जलोटा ने किया है और उनका डायरेक्शन औसत दर्जे का है। यह फिल्म देखते वक्त काफी गलतियां आपको महसूस करवाती है कि आप एक डेब्यूटांट डायरेक्टर की फिल्म देख रहे हैं। फिल्म की स्टोरी में दम नहीं है और स्क्रीनप्ले भी काफी स्लो है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म में ऐसे कई सीन्स हैं जिनकी जरूरत नहीं है। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है लेकिन डायलॉग अच्छे हैं।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात करें तो अभिषेक बच्चन ने कमाल का अभिनय किया है। फिल्म में उन्होंने काफी बढ़िया हरयाणवी बोली है। निमरत कौर ने भी काफी अच्छा काम किया है। उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद निमरत कौर को काफी काम मिले। यामी गौतम दिनों दिन काफी बेहतरीन एक्ट्रेस बनती जा रही हैं। ए थर्सडे के बाद दसवीं में भी यामी गौतम अपने अभिनय से काफी इंप्रेस करती हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों का भी अभिनय बढ़िया है।

क्यों देखें :

अगर आप अभिषेक बच्चन के फैन हैं तो यह फिल्म आप देखने जा सकते हैं और आपको यह फिल्म निराश नहीं करती। इसके अलावा फिल्म में शिक्षा की इंपॉर्टेंस के बारे में भी बताया और दिखाया गया है जो कि किसी भी इंसान के लिए काफी जरूरी होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT