अच्छा मैसेज देती है फिल्म मेरे देश की धरती
अच्छा मैसेज देती है फिल्म मेरे देश की धरती Social Media
मूवीज़

Movie Review : अच्छा मैसेज देती है फिल्म मेरे देश की धरती

Pankaj Pandey

फिल्म : मेरे देश की धरती

स्टार कास्ट : दिवेंदु शर्मा, अनंत विधात, अनुप्रिया गोयनका

डायरेक्टर : फराज हैदर

प्रोड्यूसर : कार्निवल मोशन पिक्चर्स

रेटिंग : 2 स्टार

कहानी की स्टोरी :

यह कहानी है अजय (दिवेंदु शर्मा) और समीर (अनंत विधात) की। दोनों अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अजय जो कि अपना खुद का स्टार्ट अप शुरू करना चाहता है और समीर जो कि चाहता है अगर उसका प्रमोशन हो जाए तो वो अपनी प्रेमिका के पिता को इंप्रेस करके उससे शादी कर लेगा लेकिन दोनों अपने इस सपने को पूरा नहीं कर पाते हैं और खुदखुशी करने का फैसला करते हैं। अजय और समीर खुदकुशी नहीं कर पाते हैं और ट्रेन पकड़कर भोपाल के सलामतपुर पहुंच जाते हैं। यहां पर उन दोनों की मुलाकात पप्पन खान (इनामुलहक) से होती है जो कि इन दोनों को अपने गांव लेकर जाता है। उस गांव में रोजाना कोई न कोई किसान कर्ज न उतार पाने के कारण आत्महत्या कर रहा है। किसानों की इस दयनीय स्थिति को देखकर अजय और समीर किसानों की जमीन में खेती करने का फैसला करते हैं और किस तरह किसानों को कर्जमुक्त बना देते हैं। यही सब कुछ फिल्म में दिखाया गया है।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट फराज हैदर ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी ढीला है और सिनेमेटोग्राफी भी ठीक ही है। फिल्म की लंबाई थोड़ी ज्यादा हो गई है जो कि फिल्म को कमजोर बनाती है। फिल्म का म्यूजिक भी औसत दर्जे का है।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात करें तो दिवेंदु शर्मा ने अच्छा अभिनय किया है और अनंत विधात ने भी ठीक ही काम किया है। ऋतुजा शिंदे ने भी अपने किरदार को अच्छे से निभाया है और अनुप्रिया गोयनका का भी काम ठीक है। इनामुलहक ने भी बढ़िया काम किया है। राजेश शर्मा और बिजेंद्र काला ने भी ठीक-ठाक काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक ही काम किया है।

क्यों देखें :

फिल्म में किसान आत्महत्या जैसे गंभीर मुद्दे को बड़े ही मनोरंजन तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि अगर किसान तकनीक का इस्तेमाल करे तो वो कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा फसलें उगा सकते हैं और उन्हें अच्छे दाम पर बेचकर आसानी से अपने कर्ज उतार सकते हैं। अगर आपको यह सब कुछ देखना है तो आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT