रिव्यू - इंस्पायरिंग है परिणीति की फिल्म साइना Social Media
मूवीज़

रिव्यू - इंस्पायरिंग है परिणीति की फिल्म साइना

Author : Pankaj Pandey

फिल्म - साइना

स्टार कास्ट - परिणीति चोपड़ा, मेघना मलिक, मानव कौल, शुभ्रज्योति बराट

डायरेक्टर - अमोल गुप्ते

प्रोड्यूसर - भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, रशेष शाह, सुजय जयराज

रेटिंग - 3.5 स्टार

स्टोरी :

फिल्म साइना कहानी है मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करने वाली साइना (परिणीति चोपड़ा) की जिसे उसकी मां उषा रानी नेहवाल (मेघना मलिक) पैदा होने से पहले ही वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बनाना चाहती है। ऐसा नहीं है कि साइना को सिर्फ उसकी मां का सपोर्ट है बल्कि उसके पिता हरिवीर नेहवाल (शुभ्रज्योति बराट)भी उसे वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बनाने के लिए अपने पीएफ पर लोन ले लेते हैं। साइना बैडमिंटन खेलना आंध्रप्रदेश के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम से शुरू करती है और उसके बाद राजन एकेडमी में बैडमिंटन खेलना शुरू करती है। राजन एकेडमी में साइना को कोच राजन (मानव कौल) बैडमिंटन खेल अच्छी तरह खेलना सिखाते हैं। फिल्म में साइना के उस वक्त को भी दिखाया गया है, जब लोग साइना की जर्नी खत्म होने जैसी बातें भी करने लगते हैं। फिर किस तरह साइना अपनी नाकामियों को अपनी ताकत बनाकर वापसी करती हैं और साल 2015 में वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बन जाती हैँ।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट अमोल गुप्ते ने किया है। अमोल गुप्ते ने इससे पहले भी कई स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्में बनाई हैं, लेकिन इस बार अमोल वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की जीवनी लेकर सभी के सामने आए हैं। फिल्म के अगर कुछ सीन्स को छोड़ दिया जाए तो अमोल गुप्ते का डायरेक्शन कमाल का है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी भी अच्छी है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट सेकंडपार्ट की अपेक्षा ज्यादा अच्छा है। फिल्म का गाना मैं परिंदा.... ऑलरेडी हिट हो चुका है। फिल्म में ऐसे कई डायलॉग हैं जो अच्छे बन पड़े हैं।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात करें तो परिणीति चोपड़ा ने लाजवाब काम किया है। इस फिल्म की परफॉर्मेंस को आप परिणीति चोपड़ा के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस कह सकते हैं। मानव कौल ने ठीक-ठाक काम किया है। मेघना मलिक ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है। शुभ्रज्योति बराट और अंकुर विकल ने भी अच्छा काम किया है।

क्यों देखें :

साइना एक इंस्पायरिंग और बेहतरीन फिल्म है और यह फिल्म आपको निराश भी नहीं करती है। इस फिल्म में एक मिडल क्लास फैमिली की लड़की से वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बनने की कहानी को दर्शाया गया है। अगर आपको साइना नेहवाल के स्ट्रगल और उनकी लाइफ के कुछ अनसुने पलों को जानना है तो यह फिल्म आपको देखनी चाहिए।

Saina - Qn Incredible True Story

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT