RAJEXPRESS.CO is not yet Unified.
RAJEXPRESS.CO is not yet Unified. Syed Dabeer Hussain - RE
मूवीज़

OMG 2 Review : ज्यादा ही बोल्ड बन गई है फिल्म ओएमजी 2

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट - अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम

डायरेक्टर - अमित राय

प्रोड्यूसर - अरुणा भाटिया, विपुल डी शाह

स्टोरी

फिल्म की कहानी महाकाल नगरी में रहने वाले कांति मुगल (पंकज त्रिपाठी) की है जो कि मंदिर परिसर के अंदर अपनी दुकान चलाता है। कांति को तब धक्का लगता है, जब उसे पता चलता है कि उसका बेटा विवेक स्कूल में गंदा कृत्य करते हुए पकड़ा गया है और उसके द्वारा किए गए गंदे कृत्य का विडियो भी वायरल हो गया है। पूरे समाज के बीच शर्मिंदा होने से बचने के लिए कांति शहर छोड़कर भाग ही रहा होता है कि उसे भगवान शिव के द्वारा भेजा गया दूत रोक लेता है और समझाता है कि उसे इस तरह भागने के बजाय अपने बेटे के लिए लड़ाई लड़नी चाहिए ताकि उसका बेटा समाज में सर उठाकर जी सके। अब कांति स्कूल मैनेजमेंट, मेडिकल मालिक और दो लोगों पर केस करता है। स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से वकील कामिनी माहेश्वरी (यामी गौतम) यह केस लड़ती हैं। अब यह कानूनी लड़ाई कौन जीतेगा, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म को राइट और डायरेक्ट अमित राय ने किया है। डायरेक्शन के तौर पर फिल्म का सब्जेक्ट देखते हुए अमित का डायरेक्शन ठीक है लेकिन राइटिंग के तौर पर फिल्म काफी वीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट सेकंड पार्ट की अपेक्षा ज्यादा अच्छा है। फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड म्यूजिक भी ठीक है। फिल्म के डायलॉग भी अच्छे बन पड़े हैं।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के तौर पर बात करें तो पंकज त्रिपाठी ने लाजवाब अभिनय किया है। अक्षय कुमार की फिल्म में स्क्रीन स्पेस काफी कम है, फिर भी उन्होंने ठीक-ठाक परफॉर्मेंस दी है। यामी गौतम ने लॉयर के किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। बृजेंद्र काला ने भी सराहनीय काम किया है। गोविंद नामदेव और अरुण गोविल को फिल्म में वेस्ट किया गया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम भी ठीक है।

क्यों देखें

सेक्स एजुकेशन जैसे टैबू सब्जेक्ट पर बनी फिल्म ओएमजी 2 बेहतरीन और लाजवाब फिल्म बन सकती थी लेकिन वीक राइटिंग और औसत डायरेक्शन के चलते फिल्म वन टाइम वॉच बन गई है। इसके अलावा बोल्ड सब्जेक्ट और बोल्ड डायलॉग के कारण फैमिली ऑडियंस इस फिल्म से दूर ही रहेगी। अगर आपको बोल्ड सब्जेक्ट पर बनी फिल्में देखना पसंद है तो ही आपको यह फिल्म पसंद आएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT