फिल्म 'पृथ्वीराज' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
फिल्म 'पृथ्वीराज' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन Social Media
मूवीज़

फिल्म 'पृथ्वीराज' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, अक्षय और निर्देशक का फूंका पुतला

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी कई फिल्मों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में एक 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) भी शामिल है। अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर विवाद शुरू हो चुका है। अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज के शीर्षक को लेकर क्षत्रिय समुदाय के लोगों ने नाराज़गी जतायी है।

फिल्म के नाम को पर जताई आपत्ति:

करणी सेना के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई और इसे बदलने की मांग की है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों का कहना था कि, फिल्म 'पृथ्वीराज' का नाम 'हिंदू सम्राट पृथ्वाराज चौहान' या 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान' करने की मांग की है। उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाना चाहिए।

एक्टर और निर्देशक का फूंका पुतला:

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा विंग के कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु चौहन व राष्ट्रीय मंत्री अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा विंग परीक्षित राणा के नेतृत्व में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा विंग ने चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने चंडीगढ़ में अक्षय कुमार का पुतला फूंका है। प्रदर्शन के दौरान अक्षय कुमार और चंद्रप्रकाश द्विवेदी का पुतला भी जलाया गया और जम के नारेबाज़ी की गई।

करणी सेना ने भी जताई थी आपत्ति:

इससे पहले फिल्म के नाम को लेकर करणी सेना ने आपत्ति जताई थी। करणी सेना के युवा शाखा के अध्यक्ष सुरजीत सिंह ने कहा था कि, "वो फिल्म का नाम केवल “पृथ्वीराज” कैसे रख सकते हैं, जबकि फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित है। हम चाहते हैं कि, फिल्म का नाम बदलकर उनके पूरे नाम पर रखा जाए और उन्हें सम्मान दें।"

बता दें कि, फिल्म 'पृथ्वीराज' का निर्माण यशराज बैनर कर रहा है और इसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं, जो चाणक्य जैसे प्रशंसित धारावाहिक के लिए जाने जाते हैं। डॉ. द्विवेदी अक्षय की एक और फिल्म 'राम सेतु' के निर्माण से भी जुड़े हैं। पृथ्वीराज इसी साल दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। फिल्म से पूर्व सुंदरी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT