Shakeela : ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म शकीला का पोस्टर हुआ रिवील
Shakeela : ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म शकीला का पोस्टर हुआ रिवील Social Media
मूवीज़

Shakeela : ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म शकीला का पोस्टर हुआ रिवील

Author : Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। 90 के दशक की एक लोकप्रिय मान्यता थी कि एक सितारा जो दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस ला सकता था, वो शकीला थी, जो प्रसिद्ध सॉफ्ट-कोर अभिनेत्री थी, जिसने उस दशक के बड़े हिस्से के लिए दक्षिण फिल्म उद्योग पर राज किया था। क्रिसमस पर रिलीज के लिए तैयार, ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म शकीला का एक दिलचस्प पोस्टर रिलीज किया गया। फिल्म की पहली नजर 90 के दशक की शकीला की फ़िल्मों की तरह प्रतीत होता है, लेकिन पोस्टर ही उसकी जीत का प्रमाण है। पोस्टर के बगल की दीवारों पे लिखे हुए टिप्पणी जो अक्सर शकीला पर उछाले जाते हैं और उनकी सफलता की कहानी जिसने कई युवा अभिनेत्रियों को फिल्म उद्योग के विष भरे स्टार संरचना से मुक्त होने का मौका देने के लिए प्रेरित किया।

शकीला मलयालम अभिनेत्री पर बनी आधिकारिक बायोपिक है जिसने अपने दिनों के गौरव के समय में शासन किया। इंद्रजीत लंकेश निर्देशित फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी हैं। फिल्म एक महिला की कहानी है जो रंक से राजा की एक क्लासिक गाथा है, जिसने सभी बाधाओं के खिलाफ जीत हासिल की। उसे मोटी कह कर शर्मसार किया, बद्तमीज़ औरत कह कर शर्मिंदा किया, उसे कहा कि वह बहुत काली है लेकिन जब हर बार बॉक्स ऑफिस पर गिरहवाट रही, उसने फिर से कैश रजिस्टर की गतिविधी शुरू की। एक इंसानी नज़रिये से स्टारडम की कमजोरियों को देखते हुए, इंदरजीत लंकेश और ऋचा चड्ढा एक साथ मिलकर अपनी प्रेरणा के लिए लड़ाई की भावना का जश्न मनाया।

फिल्म के डायरेक्टर इंद्रजीत का कहना है, "वे चाहते थे कि उनकी फिल्में या तो प्रतिबंधित या सेंसर की जाए और फिर भी उनकी फिल्में स्क्रीन पर 100 दिन चल रही थीं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह फिल्म उद्योग में बड़े पैमाने पर हावी हो रही थीं, जिससे कई बड़े सुपरस्टार को खतरा था। ऋचा अपने रोल में शानदार हैं। उसने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। बहुत से लोग ऐसे नहीं हैं जो सारांश को इतनी अच्छी तरह से बाहर निकालते हैं, लेकिन इस फिल्म में वह एक महिला के हिस्से में जीवन जीती हैं जिसने सब कुछ देखा है।"

बता दें कि फिल्म शकीला क्रिसमस 2020 पर देशभर के सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT