सिंपल एंड इंस्पायरिंग फिल्म है शाबाश मिथु
सिंपल एंड इंस्पायरिंग फिल्म है शाबाश मिथु Social Media
मूवीज़

Shabaash Mithu Review : सिंपल एंड इंस्पायरिंग फिल्म है शाबाश मिथु

Pankaj Pandey

स्टारकास्ट : तापसी पन्नू, विजयराज

डायरेक्टर : सृजित मुखर्जी

प्रोड्यूसर : अजीत अंधारे

फिल्म की स्टोरी :

फिल्म की कहानी मिताली राज (तापसी पन्नू) की है जो कि बचपन में एक भरतनाट्यम डांसर थी, लेकिन उसे क्रिकेट खेलने का काफी शौक था। फिर कैसे उसके इस शौक को उसकी दोस्त नूरी पूरा करती है जो कि रोजाना उसके साथ क्रिकेट खेलती है। फिर एक दिन कोच संपत (विजय राज) की नजर मिताली पर पड़ती है तो वो उसके घर पहुंचते हैं और घर वालों को सलाह देते हैं कि वो उसे प्रैक्टिस करने के लिए उनके पास भेजे। यहीं से शुरू होती है मिताली की क्रिकेट जर्नी। इसके बाद फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महिला क्रिकेट टीम को उस तरह की सुविधाएं नहीं मिलती जिस तरह की सुविधाएं पुरुष क्रिकेट टीम को मिलती है। इसके अलावा महिला क्रिकेट टीम को कोई स्पॉन्सर नहीं मिलता है, क्योंकि साल में उनके पास कुछ ही मैच होते हैं। फिर कैसे मिताली इन सब असुविधाओं के होते हुए भी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी टीम को पहुंचाती है। यही सब कुछ फिल्म में दिखाया गया है।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट सृजित मुखर्जी ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी स्लो है जो कि फिल्म को कुछ हिस्सों में कमजोर बनाता है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म की लंबाई भी थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक बढ़िया है और फिल्म का म्यूजिक भी ठीक ही है।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस के तौर पर तापसी पन्नू ने कमाल का अभिनय किया है। फिल्म में मिताली के किरदार पर की गई उनकी मेहनत नजर आती है। विजयराज ने भी मिताली के कोच के किरदार को बखूबी निभाया है। बिजेंद्र काला ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक ही काम किया है।

क्यों देखें :

शाबाश मिथु सृजित मुखर्जी द्वारा निर्देशित एक सिंपल फिल्म है। फिल्म में आपको मिताली की रियल स्टोरी दिखाई पड़ेगी। डायरेक्टर ने फिल्म को ज्यादा ड्रामेटाइज नहीं किया है जो कि फिल्म का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है। अगर आपको भी तापसी पन्नू का दमदार अभिनय देखना है और मिताली राज की इंस्पायरिंग स्टोरी जाननी है तो आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT