लीना मणिमेकलाई की फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बवाल
लीना मणिमेकलाई की फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बवाल Social Media
मूवीज़

लीना मणिमेकलाई की फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बवाल, डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) इन दिनों अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) को लेकर चर्चा में बनी हुईं हैं। हाल ही में (2 जुलाई) को उन्होंने अपनी इस फिल्म का पोस्टर जारी किया था, जिसको लेकर देश में आक्रोश फूट पड़ा है। फिल्म के पोस्टर को देखने के बाद सभी उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहें हैं।

क्या है मामला:

दरअसल, हाल ही में फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इतना ही नहीं काली माता के हाथ में LGBTQ (lesbian, gay, bisexual, transgender, and questioning) का झंडा भी दिखाया गया है। इस फिल्म का पोस्टर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। सोशल मीडिया यूजर्स डायरेक्टर को खूब खरी-खोटी सुना रहें हैं।

डायरेक्टर ने किया ट्वीट:

फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर शेयर करते हुए बताया था कि, ये फिल्म 'रिदम्स ऑफ कनाडा' के तहत अगा खान म्यूजियम का हिस्सा है। फिल्म निर्देशिका द्वारा डॉक्युमेंट्री का पोस्टर जारी करने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर विवाद शुरू हो गया। लोगों का कहना है कि, इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं इसके साथ ही ट्विटर पर '#ArrestLeenaManimekal’ ट्रेंड कर रहा है और डायरेक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत:

विवादित पोस्टर की वजह से खड़े हुए बवाल के बाद अब लीना मणिमेकलाई के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट दर्ज की गई है। उन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है। न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एक दिल्ली के वकील ने लीना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एजेंसी ने उनके हवाले से कहा, "निर्देशक ने मेरी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।"

बता दें, लीना के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए, 34 298, 505, आईटी एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

लीना मणिमेकलाई ने कही यह बात:

वहीं, लीना मणिमेकलाई ने उनकी फिल्म को लेकर हो रहे विवाद के बीच कहा कि, "उनके पास खोने को कुछ भी नहीं है और अगर इसकी कीमत उनकी जिंदगी है, तो वो उसे भी देने को तैयार हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT