Trahimam Review
Trahimam Review Raj Express
मूवीज़

Trahimam Review : महिला मजदूर पर हुए जुर्म की कहानी है त्राहिमाम

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट : अर्शी खान, पंकज बेरी, मुश्ताक खान

डायरेक्टर : दुष्यंत प्रताप सिंह

प्रोड्यूसर : सुमेंद्र तिवारी, नीतू तिवारी, फहीम आर कुरेशी

स्टोरी :

फिल्म की कहानी चंपा (अर्शी खान) की है जो कि अपने पति बल्लू के साथ राजस्थान स्थित एक ईट की भट्टी में मजदूरी का काम करती है। चंपा के ऊपर भट्टी के ठेकेदार का दिल आ गया है। इसी बीच भट्टी का मालिक और उसके कुछ साथी चंपा का रेप कर देते हैं। रेप होने के बाद चंपा अपनी शिकायत दर्ज कराने जब पुलिस स्टेशन जाती है, तो पुलिस इंस्पेक्टर भी चंपा की शिकायत दर्ज नहीं करता क्योंकि वो भट्टी के मालिक का दोस्त है। मौका पाकर पुलिस इंस्पेक्टर और अन्य पुलिस कर्मी भी चंपा का रेप कर देते हैं। भट्टी का मालिक स्थानीय विधायक वीर प्रताप सिंह राणा (पंकज बेरी) का भांजा है इसलिए उसे किसी का भी डर नहीं है। फिर यहां पर एंट्री होती है, एसपी आर्या ठाकुर की जो कि चंपा को इंसाफ दिलाने का फैसला करती है। अब चंपा को इंसाफ मिलेगा या नहीं, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन :

फिल्म को डायरेक्ट दुष्यंत प्रताप सिंह ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी लूज है और सिनेमेटोग्राफी और भी बढ़िया की जा सकती थी। फिल्म की लंबाई ज्यादा न होना, फिल्म के लिए प्लस प्वाइंट है। फिल्म का क्लाइमैक्स काफी प्रिडिक्टेबल है जो कि फिल्म का सबसे बड़ा माइनस प्वाइंट है। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है और बैकग्राउंड म्यूजिक भी ठीक है।

परफॉर्मेंस :

परफॉर्मेंस की बात की जाए तो अर्शी खान ने चंपा के किरदार को ठीक-ठाक निभाया है। पंकज बेरी ने विलेन के रोल में बढ़िया काम किया है। मुश्ताक खान और आदि ईरानी ने भी ठीक काम किया है। एकता जैन ने वकील के किरदार को अच्छे से निभाया है। राजू खेर और रमित ठाकुर ने सराहनीय काम किया है। फिल्म के बाकी किरदारों का काम औसत दर्जे का रहा है।

क्यों देखें :

त्राहिमाम एक महिला मजदूर की कहानी है जो कि गरीबी के कारण मजदूरी का काम करती है। फिर कैसे उसकी सुंदरता उसकी खुद की दुश्मन बन जाती है और उसका रेप हो जाता है। वहीं दूसरी तरफ फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि किसी भी क्षेत्र के स्थानीय नेता क्षेत्र में हो रहे सभी अपराधों में लिप्त होते हैं। अगर आपको पावर, करप्शन और अपराध से जुड़ी दास्तान वाली फिल्में देखना पसंद है तो यह फिल्म आप देखने जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT