डॉ. अमर कुमार पांडे की बुक पर बेस्ड होगी उमेश शुक्ला की फिल्म
डॉ. अमर कुमार पांडे की बुक पर बेस्ड होगी उमेश शुक्ला की फिल्म Raj Express
मूवीज़

डॉ. अमर कुमार पांडे की बुक ए डॉन्स नेमेसिस पर बेस्ड होगी उमेश शुक्ला की फिल्म

Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। डॉ अमर कुमार पांडे, एक आईपीएस अधिकारी ने डॉन रवि पुजारी को पकड़ने के अपने एक प्रमुख ऑपरेशन के बारे में अपनी दूसरी पुस्तक लॉन्च की। 'ए डॉन्स नेमेसिस' शीर्षक वाली इस किताब का विमोचन पुलिस, नागरिक समाज, प्रेस और फिल्म उद्योग के कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया गया और इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर थे।

यह पुस्तक दुनिया भर में डॉ. अमर कुमार पांडे द्वारा डॉन रवि पुजारी की खोज और अंत में पश्चिम अफ्रीकी देश सेनेगल से भारत में पता लगाने, पहचानने, गिरफ्तार करने और प्रत्यर्पित करने के बारे में है। छब्बीस साल से डॉन दिखाई नहीं दे रहा था, लेकिन उसने देश भर में गंभीर आपराधिक गतिविधियां जारी रखीं।

पुस्तक और इसके भव्य लॉन्च के बारे में बात करते हुए, डॉ. अमर कुमार पांडे ने कहा, “एक डॉन की दासता डॉन रवि पुजारी को भारत में कानून का सामना करने और उसे गर्वित राष्ट्र के नागरिकों के प्रति जवाबदेह बनाने की यात्रा के बारे में बात करती है। एक पुलिस अधिकारी के रूप में मेरी सेवा में यह एक महत्वपूर्ण मामला है और मुझे लगता है कि इस यात्रा को भारतीय पुलिस अधिकारियों के मेहनती काम और इस तथ्य में अटूट विश्वास को समझने के लिए हर किसी तक पहुंचने की जरूरत है कि अपराधियों को हमेशा न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

भव्य लॉन्च पर निर्देशक और निर्माता उमेश शुक्ला ने इस रोमांचकारी पीछा कहानी पर एक सिनेमाई प्रोजेक्ट बनाने की खबर की घोषणा की। घोषणा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “ए डॉन्स नेमेसिस डॉ अमर कुमार पांडे की एक अंतर्दृष्टिपूर्ण यात्रा है और यह एक ऐसी कहानी है जिसके बारे में मुझे लगता है कि हर भारतीय को पता होना चाहिए। यह एक प्रेरणा है और किसी भी कीमत पर न्याय दिलाने के लिए हमारे भारतीय पुलिस बल के समर्पण को दर्शाता है।"

निर्माता राकेश डांग (सीता फिल्म्स एंड टीवी प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड) जो उमेश शुक्ला, आशीष वाघ और मधुकर वर्मा के साथ इस परियोजना का समर्थन करेंगे, ने कहा, “हम स्क्रीन पर देखने के लिए डॉ. अमर कुमार पांडे की प्रेरणादायक कहानी को जनता तक ले जाने के लिए उत्साहित हैं। अनुकूलन वर्तमान में प्री-प्रोडक्शन चरण में है और हम जल्द ही अधिक विवरण की घोषणा करेंगे।

इस परियोजना का निर्माण राकेश डांग, उमेश शुक्ला, आशीष वाघ और मधुकर वर्मा द्वारा समर्थित मीरा गो राउंड स्टूडियोज और सीता फिल्म्स एंड प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT