विवाद के बाद बदले जाएंगे सनी लियोनी के गाने मधुबन के बोल
विवाद के बाद बदले जाएंगे सनी लियोनी के गाने मधुबन के बोल Social Media
म्यूजिक

विवाद के बाद बदले जाएंगे सनी लियोनी के गाने मधुबन के बोल, मेकर्स ने की घोषणा

Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) इन दिनों अपने नए गाने 'मधुबन' को लेकर चर्चा में बनी हुईं हैं। रिलीज होने के बाद ये गाना विवादों में घिर गया है। गाने पर हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप लगा है। हाल ही में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सनी के गाना 'मधुबन' (Madhuban) को लेकर चेतावनी दी थी कि, अगर यूट्यूब से गाना नहीं हटाया, तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी के बाद म्यूजिक कंपनी सारेगामा ने गीत के बोल बदलने का निर्णय लिया है।

सारेगामा ने जारी किया स्टेटमेंट:

नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी के बाद सारेगामा ने सोशल मीडिया पर एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है। म्यूजिक लेबल ने अपने इस बयान में लिखा कि, हाल ही में मिली प्रतिक्रियाओं और हमारे देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हम मधुबन गाने का नाम और लिरिक्स बदल देंगे। नया गाना अगले 3 दिनों में सभी प्लेटफार्म पर पुराने गाने से रिप्लेस कर दिया जाएगा।

नरोत्तम मिश्रा ने कही थी यह बात:

बता दें कि, अभिनेत्री सनी लियोनी के गाने को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से कहा था, "कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं। राधा मां हमारी भगवान ही हैं, अलग से इस देश में राधा के मंदिर हैं। मां राधा की पूजा होती है, ये शाकिब तोशी ऐसा एकाध गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं क्या? हमारे धर्म की आस्था एवं हमारे धर्म पर चोट जरूर पहुंचाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "इनका गाना 'मधुबन में राधिका नाचे' ऐसा ही कुत्सित प्रयास है। मैं सनी लियोनी व शाकिब तोशी को हिदायत दे रहा हूं कि, समझें और संभलें।" मिश्रा ने बताया, "मैं विधि विशेषज्ञों से राय लूंगा, अगर तीन दिन में दोनों ने माफी मांगकर गाना नहीं हटाया, तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।"

गौरतलब है कि, सनी लियोनी का यह गाना 22 दिसंबर को रिलीज किया गया था। इसके सामने आते ही यह विवादों में घिर गया था। इस गाने को मशहूर गायिका कनिका कपूर और गायक अरिंदम चक्रवर्ती ने गाया है। वहीं, जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने इसे कोरियोग्राफ किया है। गाने के शुरुआती बोल 1960 में आई फिल्म कोहिनूर के मशहूर गाने मधुबन में राधिका नाचे रे से मेल खाते हैं। उस गाने को दिवंगत गायक मोहम्मद रफी ने गाया था और इसे दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार पर फिल्माया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT