देशभक्ति गीत ‘तिरंगा’ जारी
देशभक्ति गीत ‘तिरंगा’ जारी Syed Dabeer Hussain - RE
म्यूजिक

मनिंदरजीत सिंह बिट्टा, आयुष गुप्ता और अबुज़र खान का देशभक्ति गीत ‘तिरंगा’ जारी

राज एक्सप्रेस

मुंबई। देशभक्ति की भावना से भरपूर और हमारे देश की आन, बान और शान - तिरंगे की स्तुति में मध्यप्रदेश के आयुष गुप्ता ने अपना पहला गाना ‘तिरंगा’ बनाया है जिसे लिखा, गाया और संगीत दिया है भोपाल के कलाकार अबुज़र खान ने। इस गीत में विशेष भूमिका निभाई है ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने, जिन्होंने इसके वीडियो में अपनी मौजूदगी दर्ज कर इसे देशभक्ति का एक और नया रंग दे दिया है। भारत के 72वे गणतंत्र दिवस के पहले यह गाना जारी किया जाएगा जिसका टीज़र सोशल मीडिया पर प्रसारित भी किया गया है। रिलीज़ के पहले ही गाने का टीज़र युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बनता जा रहा है।

जबलपुर के आयुष गुप्ता, जो इस गाने के निर्माता हैं और साथ ही विश्व के सबसे युवा रेकी हीलर, टैरो कार्ड रीडर और अंक विशेषज्ञ भी हैं, बताते हैं कि, “यह गीत मेरा एक निर्माता के रूप में गाने बनाने का पहला प्रयोग है जो मैंने मेरे देश के लिए किया है। टाइम्स म्यूजिक के सहयोग से बना यह गीत सभी श्रोताओं के मन में अपने देश के तिरंगे के प्रति आदर भाव पैदा कर देगा इसका मुझे पूरा भरोसा है। ये गाना मेरा एक प्रयास है लोगों तक पहुँचने का जिससे मैं एक अच्छा सन्देश लोगों को दे सकूँ और देशभक्ति की भावना उनमें जगा सकूँ।”

आयुष आगे बताते हैं इस गीत में भारत के लगभग सभी शहरों से टीवी और बॉलीवुड के जाने माने चेहरे शामिल हो रहे है जिससे यह गीत "तिरंगा" सितारों से सजा हुआ फील देता है साथ ही मनिंदरजीत सिंह बिट्टा जी की उपस्थिति से गीत में एक पॉजिटिव एनर्जी का विस्तार हुआ है । तिरंगा के लिए में सभी कलाकारों, अपनी टीम एवं गोआ पुलिस, क्रुणाल शाह और विराज मिश्रा को विशेष धन्यवाद देना चाहता हूँ।

यह गीत गणतंत्र दिवस के दो दिन पहले 24 जनवरी को सोशल मीडिया पर और अन्य माध्यमों से जारी किया गया। इस गीत में कई कलाकार और सेलेब्रिटी ने भाग लिया है जिसमें दिव्यांश द्विवेदी(मिर्ज़ापुर), सना सुल्तान खान, करण खंडेलवाल, श्रुति प्रकाश, यूनिका रे, शिखा शर्मा (इंदौर, इंटरनेशनल रंगोली आर्टिस्ट), शुभी जैन (इंदौर, ट्रैफिक वॉर्डन),आर्विका गुप्ता आदि शामिल हैं। गीत में तिरंगे का गुणगान करने के साथ ही भारत की सीमाओं पर देश की रक्षा कर रहे सेना के जवानों का भी आभार माना है। पूरे गीत में रोंगटे खड़े कर देने वाला संगीत श्रोताओं को मुग्ध करने की क्षमता से परिपूर्ण है। वर्तमान में कोविड के बढ़ते संक्रमण दर को देखते हुए, गाने की शूटिंग मुंबई, गोआ एवं इंदौर की लोकेशन्स और कलाकारों के घरों में ही की गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT