Nach Baliye All Season Winner
Nach Baliye All Season Winner  Sudha Choubey - RE
मनोरंजन

ये हैं नच बलिए की 8 जोड़ियां, जिन्होंने हासिल किया खिताब

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। स्टार प्लस के डांसिंग रिएलिटी शो 'नच बलिए 9' की शुरुआत हो चुका है। सभी जोड़ियां एक के बाद एक धमाकेदार परफॉर्मेंस दे रही हैं। आपको बता दें कि, 'नच बलिए 9' के पहले एपिसोड में सलमान खान नजर आए थे। इस सीजन में 12 जोड़ियों ने पार्टिसिपेट किया है। वहीं जज के तौर पर रवीना टंडन, अहमद खान और होस्ट के तौर पर मनीष पॉल और वलूचा डीसूसा नजर आ रहें हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, इस बार शो के प्रोड्यूसर सलमान खान हैं।

ये हैं 'नच बलिए 9' की 12 जोड़ियां :

  • श्रद्धा आर्या और आलम सिंह

  • विवेक सुहाग और बबीता फोगाट

  • उर्शवी ढोलकिया और अनुज सचदेवा

  • बिंदु दारा सिंह और दीना

  • प्रिंस नरुला और युविका

  • विशाल आदित्य सिंह और मधुरिमा टुली

  • अनीता हसनंदानी और रोहित रेड्डी

  • अली गोनी और नताशा स्तनवीक

  • शांतनु माहेश्वरी और नृत्यामि शिर्के

  • सौरभ राज जैन और रिद्धिमा

  • फैज़ल खान और मुस्कान कटारिया

  • रोचेले राव और कीथ सेक्वेरा

ये हैं नच बलिए के अब तक के विनर्स :

क्या आप जानते है 'नच बलिए' के अब तक विनर्स के बारे में नहीं जनते तो आइए नजर डालते हैं 'नच बलिए' के अब तक की विनर रहे जोड़ियों पर, जिसने अपना बेस्ट देकर दर्शकों को लुभाया और शो के जजों को खुश करके जित हासिल की। इस शो के अब तक 8 सीजन कंप्लीट हो चुकी हैं।

1. सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया (सीजन-1) :

'नच बलिए सीजन-1' की शुरुआत 17 अक्टूबर 2005 में हुई थी। इस सीजन में जज के तौर पर मलाइका अरोड़ा, सरोज खान और फरहान अख्तर नजर आये थे। वहीं होस्ट के तौर पर शब्बीर अहलूवालिया और संगीता घोष नजर आए थे। इस सीजन को सचिन पिलगाँवकर और सुप्रिया पिलगाँवकर ने जीता था।

सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया (सीजन-1)

2. हुसैन कुवाजेरवाला और टीना (सीजन-2) :

नच बलिए सीजन-2 की शुरुआत 25 सितंबर 2006 को हुआ था और खतम 18 दिसंबर 2006 को हुआ था। इस सीजन में जज के तौर पर मलाइका अरोड़ा, सरोज खान और कुणाल कोली नजर आए थे। दूसरे सीजन के विनर की बात करें, तो इस सीजन को एक्टर हुसैन कुवाजेरवाला और उनकी पत्नी टीना जीता था।

हुसैन कुवाजेरवाला और टीना (सीजन-2)

3. संजीदा शेख और आमिर अली (सीजन-3) :

'नच बलिए सीजन-3' की शुरुआत 21 सितंबर 2007 को हुआ था और खतम 22 दिसंबर 2007 को हुआ था। 'नच बलिए सीजन-3' के विजेता संजिदा शेख और आमिर अली बने। इसके साथ ही अभिषेक अवस्थी और राखी सावंत इस सीजन के पहले रनर-अप रहे थे। इस सीजन में जज के तौर पर वैभवी मर्चेंट, ईशा कोप्पिकर और डेविड धवन नजर आए थे।

संजीदा शेख और आमिर अली (सीजन-3)

4. दलजीत कौर भनोट और शालीन भनोट (सीजन-4) :

नच बलिए सीजन-4 की शुरुआत 17 अक्टूबर 2008 में हुआ था और खतम 1 फरवरी 2009 में हुआ था। सीजन 4 के विनर रहे थे दलजीत कौर भनोट और शालीन भनोट। वहीं, इस सीजन के जज के तौर पर करिश्मा कपूर, फराह खान और अर्जुन रामपाल नजर आए थे।

दलजीत कौर भनोट और शालीन भनोट (सीजन-4)

5. जय भानुशाली और माही (सीजन-5) :

नच बलिए के सीजन-5 29 दिसंबर 2012 को शुरु हुआ था और खतम 23 मार्च 2013 को हुआ था। इस सीजन के विनर बने थे जय भानुशाली और माही विज। वहीं, इस सीजन के जज के तौर पर साजिद खान, शिल्पा शेट्टी और टेरेंस लुईस नजर आए थे।

जय भानुशाली और माही (सीजन-5)

6. ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी (सीजन-6) :

डांस रियलिटी शो 'नच बलिए' के सीजन-6 की शुरुआत 9 नवंबर 2013 को हुआ था और खतम 1 फरवरी 2014 को हुआ था। बता दें कि, शो में शुरुआत से ही सबके पसंदीदा कंटेस्टेंट रहे ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी ने इस शो को जीता। वहीं गुरमीत चौधरी-देबिना बोनर्जी और रिपुदमन हांडा-शिवांगी वर्मा को पहले और दूसरे रनर अप के रूप में घोषित किया गया।

ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी (सीजन-6)

7. हिमांशु मल्होत्रा और अमृता खानविलकर (सीजन-7) :

नच बलिए शो का सीज-7 सबसे सफल रहा। इस सीज़न की शुरुआत 19 जुलाई 2015 को हुई थी। जहां चेतन भगत, प्रीति जिंटा और मारजी पेस्टनजी जज के तौर पर नजर आए थे। जबकि करण पटेल और ऋतिक धनजानी शो में होस्ट के तौर पर नजर आए थे। इस सीजन को हिमांशु मल्होत्रा और अमृता खानविलकर ने जीता था।

हिमांशु मल्होत्रा और अमृता खानविलकर (सीजन-7)

8. दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया (सीजन-8) :

नच बलिए शो का सीज-8 की शुरुआत 2 अप्रैल 2017 में हुआ था। इस शो के विजेता सभी के फेवरेट टीवी कपल दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया बने थे, जिन्हें प्राइज मनी के तौर पर 35 लाख मिले थे।

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया (सीजन-8)

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT