विवादों के दलदल में 'पानीपत'
विवादों के दलदल में 'पानीपत' Social Media
मनोरंजन

विवादों के दलदल में 'पानीपत', इस डायलॉग को लेकर छिड़ी जंग

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। हमेशा ये देखा गया है कि, बॉलीवुड में जब भी कोई इतिहास को लेकर फिल्म बनाई जाती है, तो उसका विवाद किया जाता है। इतिहास पर बनी फिल्‍में अक्सर विवादों में आ ही जाती हैं। ऐसा ही कुछ निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' के साथ हुआ है। हाल ही में इस फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसके एक डायलॉग को लेकर अब फिल्‍म पर हंगामा खड़ा हो गया है।

क्या है मामला :

आपको बता दें कि, रिलीज के एक हफ्ते पहले अब पेशवा बाजीराव के वंशजों ने इस फिल्‍म की हीरोइन कृति सेनन के एक डायलॉग पर एतराज जताते हुए फिल्‍म के मेकर्स को नोटिस भेज दिया है। पेशवा बाजीराव के वंशज ने दावा किया है कि, आशुतोष गोवारिकर की आने वाली फिल्म 'पानीपत' में महान मराठा सेनापति और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी को अपमानजनक तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि, वह फिल्म के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के निर्माता सुनीता गोवारिकर और रोहित शेलताकर और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर को एक खास डायलॉग पर नोटिस दिया है।

इस डायलॉग को लेकर हुआ विवाद :

आपको बता दें कि, फिल्म में कृति ने अर्जुन की पत्नी पार्वतीबाई की भूमिका निभाई है और उनके द्वारा बोले गए डायलॉग को लेकर विवाद हो रहा है। फिल्म के ट्रेलर में अर्जुन लड़ाई के लिए जाने से पहले, वह कहती हैं, "मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी साथ ले आते हैं।" इसी डायलॉग पर पेशवा बाजीराव के वंशजों ने कड़ा एतराज जताया है। वंशजो को लगता है कि, इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजीराव का अपमान किया गया है।

विवाद को लेकर निर्देशक का कहना :

आपको बता दें कि, फिल्म के विवादों को लेकर निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने कई बातों का खुलासा किया है। एक इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि, फिल्म का कई लोग ट्विटर के जरिये या अन्य माध्यम से फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं, तो इस मामले में आप क्या कहना चाहेंगे। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, जिन लोगो को लगता है कि, फिल्म में कुछ गलत दिखाया गया है उन्हें पहले इस फिल्म को देखना चाहिए फिर उन्हें पता चलेगा कि, फिल्म में कुछ भी गलत नहीं दिखाया गया है।

आशुतोष गोवारिकर को मिल चुकी है धमकी :

गौरतलब है कि, इससे पहले निर्देशक आशुतोष गोवारिकर को फिल्म को लेकर धमकी दी जा चुकी है। धमकी मिलने के बाद उन्होंने पुलिस प्रोटेक्शन लिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT