'बिग बॉस' को लेकर विरोध प्रदर्शन
'बिग बॉस' को लेकर विरोध प्रदर्शन Social Media
मनोरंजन

'बिग बॉस' को लेकर विरोध प्रदर्शन-की जा रही है बैन करने की मांग

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • रियलिटी शो 'बिग बॉस' को लेकर विरोध प्रदर्शन

  • बैन करने की मांग की गई

  • 'बिग बॉस' का विवादों से है पुराना नाता

  • सूचना और प्रसारण मंत्री को लिखा पत्र

राज एक्सप्रेस। सलमान खान के रियलिटी शो 'बिग बॉस' को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस शो के तेरहवें सीजन को शुरू हुए अभी ज्यादा समय भी नहीं हुआ और इस शो का बहिष्कार किया जा रहा है। ऐसे गौरतलब है कि, शो का विवादों से पुराना नाता है। जानते है क्या है मामला-

यह मामला :

आपको बता दें कि, सोशल मीडिया पर इस शो का लगातार विरोध किया जा रहा है। शो के टास्क को लेकर इस शो का विरोध किया जा रहा है। लोगो का कहना है कि, बिग बॉस के जरिए लव ज़ेहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस शो को बैन करने की मांग की जा रही है। शो को बैन करने के लिए ट्विटर अकाउंट पर विरोध किया जा रहा है।

इस टास्क को लेकर हुआ विवाद :

दरअसल, इस बार सलमान खान ने कंटेस्टेंट के घर में एंट्री करने से पहले ही ये तय कर दिया था कि, उनका बैड फ्रेंड फॉरएवर (BFF) कौन होगा। BFF वाले कॉन्सेप्ट के तहत इस बार एक बेड पर दो लोग साथ में सोएंगे। वहीं शुरूआत से ही 'बिग बॉस 13' में एक लड़का और एक लड़की साथ में बेड शेयर कर रहे हैं। लोग इसी फॉर्मेट को लेकर विरोध कर रहे हैं।

शो को बंद करने की गई मांग :

शो को बैन करने की मांग की जा रही है। लोगों ने इस शो को बैन करने के मामले में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा और इस शो को बैन करने की अपील की। खबरों के अनुसार, अखिल भारतीय व्यापारियों के परिसंघ ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र में लिखा है और सलमान खान द्वारा आयोजित रियलिटी शो 'बिग बॉस 13' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। व्यापार मंडल का कहना है कि, इस शो में "उच्च स्तर की अश्लीलता" है, जिससे दर्शकों को घरेलू माहौल में चैनल देखना मुश्किल हो जाता है। उनका कहना है कि, शो में संस्कारों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है Boycott_BigBoss :

सलमान खान के शो 'बिग बॉस' को बंद कराने की मांग को लेकर सभी ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग लव जेहाद फैलाता बिग बॉस, #Boycott_BigBoss और #UnsubscribeColoursTV जैसे हैशटैग को ट्रेंड करा रहे हैं। देखिए यूजर्स किस तरह के ट्वीट करके शो को बंद कराने की मांग कर रहे हैं।

पहले एपिसोड से हो रहा है विवाद :

बिग बॉस का विवाद पहले एपिसोड से किया जा रहा है। शो में इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल को घर की मालकिन बनाया गया है। पहले एपिसोड में घर की मालकिन यानी की अमीषा पटेल ने सभी कंटेस्टेंट को एक टास्क दिया, जिसका विरोध भी सोशल मिडिया पर किए गया। टास्क में कंटेस्टेंट को अपने लिए खाना इकठ्ठा करना था, जिसके लिए अपने हांथ की बजाय मुंह का इस्तेमाल करना। इस टास्क को लेकर काफी विवाद किया गया।

पहले भी हो चुका है विवाद :

मालूम हो कि, यह पहली बार नहीं है जब किसी संगठन ने विवादास्पद शो पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इससे पहले साल 2017 में 'बिग बॉस तमिल', जिसे कमल हासन द्वारा होस्ट किया गया था, एक विवाद में घसीटा गया था, जब तमिलनाडु स्थित हिंदू मक्कल काची ने इस पर प्रतिबंध लगाने और तमिल संस्कृति को कलंकित करने के लिए दिग्गज अभिनेता की गिरफ्तारी की मांग की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT