राजमौली को मिला न्यू यॉर्क में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड
राजमौली को मिला न्यू यॉर्क में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड Social Media
मनोरंजन

RRR के निर्देशक SS Rajamouli को मिला न्यू यॉर्क में पहला बड़ा अवार्ड

Raj News Network

एसएस राजमौली ने अपने बड़े अवॉर्ड्स के खाते को खोल लिया है। उन्हे न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में बेस्ट डायरेक्टर (निर्देशक) के अवॉर्ड्स से नवाजा जाएगा। यह अवार्ड शो जनवरी 2023 में अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में होगा। राजमौली को यह अवार्ड अपनी फिल्म RRR के निर्देशन करने के लिए दिया जाएगा

इस साल मार्च के महीने में रिलीज हुई थी RRR

RRR इस साल मार्च के महीने में रिलीज हुई थी। रिलीज के साथ ही इस फिल्म की बात पूरे भारत के साथ-साथ कुछ महीनो के बाद विदेशों में होने लगी। अमेरिका में इस फिल्म को बहुत सराहा और पसंद किया गया। हॉलीवुड के कई बड़े और नामी अभिनेता,अभिनेत्री और बारे निर्देशकों ने इस फिल्म और राजमौली की तारीफों के पुल बांध दिए थे। मार्वल मूवीज को डायरेक्ट करने वाले रुसो ब्रदर्स, हाल ही में सभी कॉमिक बुक फैंस के चहेते निर्देशक जेम्स गन जैसे कई बड़े डायरेक्टर्स ने राजमौली को सराहा था।

RRR फिल्म ने दुनियाभर में कई फैंस बनाए और इसके साथ राजमौली ने भी। RRR फिल्म ने दुनियाभर में भारतीय सिनेमा की नई छाप छोड़ी बहुत सालो बाद ऐसा हो रहा है की भारत में बनी कोई फिल्म की बात बड़े-बड़े देश कर रहे हैं। RRR ने दुनियाभर में 1200 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया था।

RRR एक तेलगु भाषी फिल्म थी जिसे कई भाषाओं में डब किया गया था। इस फिल्म में तेलगु फिल्म स्टार राम चरण, जूनियर एनटीआर और हिंदी फिल्म स्टार आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे मंझे हुए अभिनेता और अभिनेत्रियों ने कार्य किया था। विदेशों में इतनी बात होने के बावजूद भी ऑस्कर के लिए भारत से इस फिल्म को नही चुना गया था लेकिन फिर भी RRR की पूरी टीम ने निर्णय लिया था की वह खुद अपने पैसे और कनेक्शन से RRR फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजेंगे।बेस्ट डायरेक्टर,बेस्ट एक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, बेस्ट म्यूजिक और आदि कैटग्री में इसे ऑस्कर के लिए भेजा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT