गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में लहराया परचम
गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में लहराया परचम Social Media
मनोरंजन

RRR Movie: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में लहराया परचम, पहली एशियाई फिल्म जिसने किया यह कारनामा

Author : Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। एसएस.राजमौली की आरआरआर ने लहराया एक और बड़े अवार्ड शो गोल्डन ग्लोब में जीत का परचम। RRR के गीत 'नाटू-नाटू' को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत (बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग) के लिए अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड जीतने वाला 'नाटू-नाटू' पहला एशियाई गीत है, जो की अपने आप में एक बहुत बड़ी कामयाबी है। मंच पर अवार्ड लेने 'नाटू-नाटू' गीत के कंपोजर एमएम कीरवानी को भेजा गया था, लेकिन RRR सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी भाषा की फिल्म से चूक गई, श्रेणी में अन्य प्रत्याशियों में ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट (जर्मनी), क्लोज (बेल्जियम), डिसीजन टू लीव (दक्षिण कोरिया) शामिल है।

मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान

RRR, जिसने वैश्विक स्तर पर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, पहले ही न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में राजामौली के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान जीत चुका है। आरआरआर ने खुद को विभिन्न ऑस्कर श्रेणियों में भी विचार के लिए प्रस्तुत किया है और अधिक नहीं तो कम से कम एक श्रेणी में नामांकित होने की उम्मीद है। RRR ऑस्कर्स के लिए भी आखरी राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट की जा चुकी है। RRR के साथ द कश्मीर फाइल्स,गंगुबाई काठियावाड़ी, द चेल्ला शो के साथ अन्य भारतीय फिल्म भी ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट की गई हैं।

RRR का प्रतिनिधित्व गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में इसके निर्देशक और सितारों - एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर और राम चरण द्वारा किया जा रहा है, जो पत्नी उपासना कामिनेनी के साथ है। जूनियर एनटीआर और राम चरण ने 1920 के ब्रिटिश कब्जे वाले भारत में स्थापित RRR में स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू की भूमिका निभाई थी। कलाकारों में आलिया भट्ट और अजय देवगन के साथ-साथ ब्रिटिश अभिनेता रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस शामिल हैं।

गोल्डन ग्लोब का आयोजन लॉस एंजिल्स में हुआ था, जिसके होस्ट कॉमेडियन जेरोड कारमाइकल थे। कथित तौर पर नस्लवादी और सेक्सिस्ट वोटिंग प्रथाओं की आलोचना के बाद आंतरिक सुधार करने के बाद पुरस्कार हॉलीवुड की मुख्यधारा में लौट आए। पिछले साल के गोल्डन ग्लोब्स का बहिष्कार एनबीसी द्वारा किया गया था। टॉम क्रूज़ के नेतृत्व में हॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने अपने तीन ग्लोब लौटा दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT