रिलीज से पहले 'दबंग 3' के गाने से हटाए गए विवादित सीन
रिलीज से पहले 'दबंग 3' के गाने से हटाए गए विवादित सीन  Social Media
मनोरंजन

रिलीज से पहले 'दबंग 3' के गाने से हटाए गए विवादित सीन

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' इस शुक्रवार 20 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म के ट्रेलर और गानों को काफी पसंद किया गया, लेकिन फिल्म का टाइटल सांग 'हुड़-हुड़ दबंग' विवादों में फंस गया था। विवाद को देखते हुए फिल्म के मेकर्स ने गाने में से सभी विवादित सीन हटाने का फैसला लिया है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप :

दरअसल, दबंग 3' के गाने 'हुड़ हुड़ दबंग' में साधु-संतों को गिटार बजाकर डांस करते हुए दिखाया गया है, जिसको लेकर लोगों का कहना था कि, इस गाने के जरिए हिंदू संतों का अपमान किया गया है। कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि, इसके कारण उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। हालांकि इस पर फिल्म की टीम ने सफाई भी दी थी लेकिन हिंदू संगठन फिर भी अपनी आपत्तियां उठाते रहे, जिसके बाद सोशल मीडिया पर #BoycottDabangg3 ट्रेंड करने लगा था।

हटाए गए विवादित सीन :

अब खबर है कि, फिल्म के मेकर्स ने लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए गाने से वे सीन हटा लिए हैं, जिन पर आपत्ति दर्ज की जा रही थी। सलमान खान के प्रोडेक्शन हाउस सलमान खान फिल्म ने ट्वीट कर लिखा, "सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हम 'हुड़-हुड़ दबंग' में उन सभी सीन्स को स्वेच्छा से हटा रहे हैं।"

'दबंग' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म :

'दबंग 3' इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है, जिसमें सलमान एक शातिर, नटखट और शरारती किस्म के पुलिस इंस्पेक्टर यानी 'चुलबुल पांडे' के किरदार में नज़र आते हैं। दंबग फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2010 में हुई थी, जिसे अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म ज़बर्दस्त हिट हुई थी। इसके गाने और डायलॉग्स काफी लोकप्रिय रहे थे।

फिल्म की बात करें तो, 'दबंग 3' को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और सई मांजरेकर मुख्य भूमिका में हैं। वहीं फिल्म में साउथ के स्टार सुदीप किच्चा भी नजर आएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT