ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स में हुए शामिल
ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स में हुए शामिल Social Media
मनोरंजन

सिद्धार्थ रॉय लगातार छठे वर्ष ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स में शामिल

Author : Deeksha Nandini

राज एक्सप्रेस। निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने वैरायटी मैगज़ीन की वैश्विक मीडिया और मनोरंजन में 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स की वार्षिक सूची में लगातार छठे वर्ष(2017-2022) भी अपनी जगह सुनिश्चित की है। यह भारतीय फिल्म बिरादरी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि मंच रॉय कपूर के उनके बैनर रॉय कपूर फिल्म्स के तहत अद्वितीय सामग्री के निर्माण में और प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका में एक मजबूत उद्योग समर्थन प्रणाली के निर्माण में योगदान को मान्यता देता है। 2022 में इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली कामों के पीछे सिद्धार्थ के प्रोडक्शन हाउस रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर का हाथ रहा है। इसमें रॉकेट बॉयज़ और ऑस्कर-शॉर्टलिस्टेड ड्रामा लास्ट फ़िल्म शो (छेलो शो) शामिल हैं।

सूची में केवल आठ भारतीय शामिल :

लगातार छह वर्षों तक प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (पीजीआई) के अध्यक्ष के रूप में उनके सक्षम नेतृत्व को भी मान्यता दी है। ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री के सबसे प्रभावशाली लीडर्स की सूची में केवल आठ भारतीय शामिल हैं, जिनमें सिद्धार्थ के अलावा मुकेश अंबानी, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और एस.एस. राजामौली जैसे नाम शामिल हैं। उनका कहना है कि, भारत और दुनिया भर के कई अविश्वसनीय लीडर्स के साथ-साथ वैश्विक मीडिया उद्योग में विविधता के 500 सबसे प्रभावशाली नेताओं में एक बार फिर शामिल होना एक बड़ा सम्मान है। मुझे उम्मीद है कि मैं दर्शकों को जोड़ने, प्रेरित करने और मनोरंजन करने वाली अनूठी और अलग तरह की सामग्री लाने के लिए कड़ी मेहनत करता रहूंगा।

कंटेंट एजेंडा और हिंदी फिल्म स्टोरीज को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया :

मंच ने 2022 में कंटेंट एजेंडा को चलाने और हिंदी फिल्म स्टोरीज कहने को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में सिद्धार्थ की भूमिका को मान्यता दी है। लगभग पच्चीस वर्षों के अनुभव के साथ, सिद्धार्थ निर्विवाद रूप से भारतीय मनोरंजन उद्योग की सबसे मजबूत ताकतों में से एक रहे है। रॉय कपूर फिल्म्स की आगामी प्रोजेक्ट्स में रॉकेट बॉयज़ सीज़न 2, युद्ध-ड्रामा पिप्पा, कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्में बस करो आंटी! तथा वो लड़की हैं कहाँ?, और उनके प्रोडक्शन हाउस की अन्य सीरीज भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT