21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड
21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड  Social Media
मनोरंजन

21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड से सम्मानित हुए सोनू निगम

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • लंदन में 21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड समारोह का आयोजन

  • सोनू निगम मैग्निफिसेंट परफॉर्मिंग आर्ट्स पुरस्कार से सम्मानित

  • 100 उद्यमियों और सफल लोगों के बीच से चुना गया

  • 700 नामांकन और 44 फाइनलिस्ट

  • सोनू निगम ने बॉलीवुड के कई नगमों में दी है अपनी आवाज

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के लोकप्रिय पार्श्व गायक सोनू निगम को लंदन में आयोजित हुई, वार्षिक 21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड समारोह में उनके शानदार प्रदर्शन कला को देखते हुए उन्हें मैग्निफिसेंट परफॉर्मिंग आर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पिछले हफ्ते शानदार तरीके से हुए इस समारोह में सोनू विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं में शामिल थे, जिन्हें दुनियाभर से नामांकित 100 उद्यमियों और सफल लोगों के बीच से चुना गया था।

अवार्ड के लिए भरे गए थे 700 नामांकन :

21वीं शताब्दी के आइकन अवार्ड में रहे भारतीय मूल के उद्यमी एवं स्क्वॉयर वाटरमेलन लिमिटेड के सह-संस्थापक गुलाटी और प्रीति राणा की देन है। बता दें कि, इस साल 2019 में हुआ यह अवार्ड फंक्शन में पुरस्कार के लिए करीब 700 नामांकन आए थे, जिनमें से 44 को फाइनलिस्ट दौर के लिए चुना गया। पुरस्कार के लिए फाइनल में 22 देश-यूके, भारत, अमेरिका, नाइजीरिया, केन्या, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, तंजानिया, कोलंबिया, रूस, तुर्की, जर्मनी, फ्रांस, श्रीलंका, सर्बिया, चीन, बेल्जियम, त्रिनिदाद और टोबैगो, रोमानिया, कोरिया जैसे नाम शामिल रहे।

सोनू निगम का कहना :

अपनी शानदार संगीत प्रस्तुति देने के लिए ब्रिटेन के दौरे पर आए सोनू निगम ने पुरस्कार लेते समय कहा कि, "मैं इस सम्मान के लिए चुने जाने पर विनम्रता से धन्यवाद देता हूं। इस अवार्ड के लिए 22 विभिन्न देशों से नामांकन थे और यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है कि, इस सम्मान के लिए मुझे चुना गया, "उन्होंने आगे बताया कि, जिस समय उन्हें इस अवार्ड के लिए चुना गया, उस समय वह अपने यूके कॉन्सर्ट दौरे में व्यस्त थे।"

कई बेहतरीन नगमों में दी है अपनी आवाज :

सोनू निगम बॉलीवुड के जाने-माने प्ले बैक सिंगरों में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बेहतरीन नगमों में अपनी आवाज दी है। उन्होंने हिंदी गानों के अलावा इंग्लिश, बंगाली, मणिपुरी, गुजराती, तमिल, तेलुगु जैसी भाषा में भी गाने गाये हैं।

जजों के पैनल में शामिल थे ये व्यक्ति :

इस अवार्ड शो में जजों के पैनल में विभिन्न क्षेत्र के व्यक्तियों में ब्रिटिश भारतीय सहकर्मी बैरोनेस संदीप वर्मा, लंदन स्टॉक एक्सचेंज की इंटरनेशनल मार्केट्स यूनिट के इबूकुन अदेबायो और पूर्व ब्रिटिश ओलंपिक चैंपियन डेनिस लुईस शामिल थे, जिन्होंने फाइनलिस्ट का फैसला करने के लिए पिछले महीने, लंदन स्टॉक एक्सचेंज में 18 विजेताओं से मुलाकात की थी।

21वीं शताब्दी आइकन अवार्ड्स का उद्देश्य :

21वीं शताब्दी आइकन अवार्ड्स वैश्विक, अद्वितीय, विशिष्ट और गतिशील उद्यमियों और सफल व्यक्तियों को पहचानकर अगली पीढ़ी की सफलता का जश्न मनाने में मदद करते हैं, जिससे उन्हें दुनिया के मंच पर बढ़ते रहने और प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलती है। इस अवार्ड शो में लगभग 300 व्यापारिक, मशहूर हस्तियां, समाजवादी, फिल्मी सितारे, खेल चैंपियन, विचारशील नेता और राजनेता सभी इस शानदार पुरस्कार समारोह के हिस्सा रहे।

गुलाटी और राणा का कहना :

आयोजित हुए इस वार्षिक कार्यक्रम के आयोजक, गुलाटी और राणा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, "नेताओं और व्यवसायों की अगली पीढ़ी वास्तव में प्रेरणादायक है और हम उनकी यात्रा और निरंतर सफलता का हिस्सा बनने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं।"

सोनू निगम के अलावा इन लोगों के नाम भी शामिल :

  • चार्लोट क्रॉस्सेल, इनोवेट फाइनेंस यूके के सीईओ, जिन्होंने स्पेशलिस्ट प्रोफेशनल अवार्ड जीता।

  • हिंद महासागर के भीतर आशा दे वोस, मरीन बायोलॉजिस्ट, ओशन एजुकेटर और पायनियर ब्लू व्हेल रिसर्च, जिन्होंने इंस्पिरेशनल आइकन अवार्ड जीता।

  • रचेल बर्फोर्ड, रग्बी प्लेयर और बर्फोर्ड अकादमी यूके के संस्थापक, जिन्होंने प्रतिस्पर्धात्मक खेल पुरस्कार जीता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT