मनोरंजन

खुशखबरी! मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में स्पाइडर मैन की वापसी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • मार्वल सिमेटिक यूनिवर्स में स्पाइडर-मैन की वापसी

  • केविन फीज ने जारी किया बयान

  • सोनी और मार्वल का झगड़ा खत्म

  • इस दिन आएगा स्पाइडर-मैन का अगला पार्ट

  • केविन फीज स्टार वार्स यूनिवर्स को भी करेंगे प्रोड्यूस

राज एक्सप्रेस। स्पाइडर मैन अब MCU यूनिवर्स में हमें इसकी एक और फिल्म के साथ फिर से नज़र आने वाला है। इस बात की ऑफिशियली घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही स्पाईडर मैन के अगले पार्ट की रिलीज डेट भी कंफर्म कर दी गई है। इससे पहले स्पाईडरमैन के किरदार को लेकर सोनी और डिज्नी के बीच जो डील हुई थी, इसको लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी सामने आई।

केविन फीज ने जारी किया अपना बयान :

मार्वल यूनिवर्स के अध्यक्ष केविन फीज ने एक बयान में कहा, इस बात पर केविन कहते हैं, "मैं बहुत खुश हूं यह जानकर की स्पाइडी का सफर बरकरार रहेगा। पूरे मार्वल स्टूडियोज के स्टाफ इस खबर को सुनकर खासा उत्साहित है।" स्पाइडरमैन को लेकर काफी सारी तैयारियां की गई है, जिसका रिजल्ट हमें आने वाली फिल्मों में देखने को मिलने वाला है। केविन फीज के बाद सभी क्रू-मेम्बर्स भी इसकी अनाउंसमेंट करते जा रहें हैं, कि टॉम फिल्म से मार्वल यूनिवर्स में आ गए हैं। उन्होंने बताया कि, स्पाइडर मैन एक शक्तिशाली आइकन और नायक है, जिसकी कहानी दुनिया भर में सभी उम्र और दर्शकों को पसंद है।

टॉम हॉलैंड ने पोस्ट शेयर कर जाहिर की खुशी :

अभिनेता टॉम हॉलैंड ने 2013 की फिल्म "द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट" के एक सीन को सोशल मीडिया पर शेयर करके इस खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जहां लियोनार्डो डिकैपरियों कहते हैं, "मैं कहीं नहीं जा रहा, मैं यहीं हूं। द शो मस्ट गो ऑन"। इससे पहले सोनी और डिज्नी अपने बीच आई दरार को खत्म करते हुए, यह साफ कर चुके हैं कि, स्पाइडर मैन एम सी यू का हिस्सा रहेगा।

इस दिन रिलीज होगी इस सीरीज़ का थर्ड पार्ट :

स्पाइडरमैन के थर्ड पार्ट के रिलीज डेट की बात करें, तो यह फिल्म 16 जुलाई 2021 को रिलीज की जाएगी। यह स्टोरी लाइन 'स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम' के बाद की है। पिछली फिल्मों की तरह इस फिल्म को भी केविन फीगे ही प्रोड्यूस करेंगे और हो सकता है कि, फिल्म के डायरेक्टर जॉन वार्स को फिर से इस फिल्म के तीसरे पार्ट को डायरेक्ट करने के लिए बुलाया जाए। हालांकि यह कंफर्म नहीं है कि, इस फिल्म को जॉन वार्स ही डायरेक्ट करेंगे।

दो फिल्मों की डील हुई फाइनल :

आपको बता दें कि, सोनी और मार्वल ने ऐसी डील को फाइनल किया है, जिसमें टॉम हॉलैंड सिर्फ दो और स्पाइडर मैन मूवी में काम कर सकते हैं, यानी एक स्पाइडर मैन 3 होगी जो 2021 में रिलीज की जाएगी। वहीं जो दूसरी फिल्म रिलीज होने वाली है वो नॉन-स्पाइडर मैन, इसके बाद यह कैरेक्टर वापस सोनी के पास चला जायेगा। सिर्फ दो मूवी के लिए स्पाइडर मैन मार्वल को मिला है और इसे इस तरह से फाइनल करना है कि, जिससे सोनी पिक्चर्स को कोई प्रॉब्लम न हो।

इस तरह से होगी प्रॉफिट शेयरिंग :

अगर बात करें प्रॉफिट शेयरिंग की, तो प्रॉफिट शेयरिंग 25 % का जो प्रॉफिट होने वाला है वो डिज्नी यानि की मार्वल को होने वाला है। वहीं 75 % का जो प्रॉफिट होने वाला है, जो स्पाइडर मैन की सोलो मूवी होगी उसका जो प्रॉफिट होगा वो सोनी को जायेगा।

केविन फीज पर बढ़ी जिम्मेदारियां :

अब यह डील दुबारा से शुरू हो चुकी है, तो केविन फीज पर जिम्मेदारियों का बोझ काफी बढ़ता जा रहा है, क्योंकि केविन एक तरफ MCU को प्रोड्यूस कर रहे थे, देख रहे थे। अब स्पाइडरमैन बागडोर उन्होंने अपने हाथ ले ली और इसके बाद डिज्नी और फॉक्स की भी डील हो गयी है, जिस वजह से MCU के और भी काफी सारे कैरेक्टर्स MCU में हमे जल्द से जल्द नज़र आने वाले हैं।

स्टार वार्स यूनिवर्स को भी प्रोड्यूस करेंगे केविन फीज :

केविन फीज ने एक और बात की घोषणा हुई है कि, केविन फीज अब स्टार वार्स यूनिवर्स को भी प्रोड्यूस करेंगे। काफी सोचने समझने के बाद स्टार वार्स यूनिवर्स को केविन फीगे के हवाले कर दिया गया है, ताकि वह इस यूनिवर्स को काफी अच्छे तरीके से आगे बढ़ा सके, क्योंकि सिर्फ स्टार वार्स आखिरी पार्ट के बाद ऐसा नहीं है कि, यह यूनिवर्स पूरी तरह ख़त्म हो जायेगा। स्टार वार्स का यूनिवर्स भी बहुत बड़ा है, जिसे काफी सोच समझकर आगे कंटीन्यू करना पड़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT