MP में टैक्स फ्री हुई Thappad
MP में टैक्स फ्री हुई Thappad Social Media
मनोरंजन

MP में टैक्स फ्री हुई Thappad, घरेलू हिंसा पर केंद्रित है फिल्म

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। चश्मे बद्दूर, मुल्क, सूरमा, नाम शबाना, पिंक जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी प्रख्यात अभिनेत्री तापसी पन्नू आने वाली फिल्म 'थप्पड़' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। फिल्म से जुड़ी एक नई खबर आमने आई है। खबर यह है कि, यह फिल्म मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है।

मध्य प्रदेश सरकार ने किया Tax Free का ऐलान :

तापसी पन्नू अभिनीत हिंदी फिल्म 'थप्पड़' को मध्य प्रदेश सरकार ने टैक्स में छूट देने का ऐलान किया है। सरकार की घोषणा के बाद राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए एसजीएसटी से छूट देने का आदेश जारी कर दिया है। अनुभव सिन्हा की निर्देशन में बनी फिल्म में घरेलू हिंसा का मुद्दा उठाया है। बता दें कि, इससे पहले प्रदेश सरकार ने दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म छपाक को भी टैक्स फ्री किया था।

कमल नाथ ने ट्वीट कर की घोषणा :

बता दें कि, मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमल नाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके इसकी घोषणा की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है, " मध्यप्रदेश में 28 फरवरी से रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म “थप्पड़“ जिसकी पटकथा एक सामाजिक संदेश पर आधारित है, को राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी)की छूट प्रदान की जाती है।"

वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "लिंग भेदभाव हिंसा पर आधारित इस फ़िल्म की पटकथा में एक महिला के बदलाव , बराबरी के हक़ व आत्म सम्मान के लिये किये संघर्ष को प्रमुखता से दिखाया गया है।" बता दें, हाल ही में अभिनेत्री तापसी पन्नू अपनी फिल्म थप्पड़ के प्रमोशन के लिए भोपाल पहुंची थी।

राज्य कर विभाग ने जारी किया SGST से छूट देने का आदेश :

कमल नाथ के घोषणा के बाद राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए SGST से छूट देने का आदेश जारी कर दिया है। सरकार ने निर्णय और आदेश जारी होने के बाद राज्य कर विभाग ने सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को निर्देशित किया है कि, फिल्म देखने वाले दर्शकों से टिकिट पर SGST न वसूलें।

फिलहाल फिल्म की टिकिट पर 18 प्रतिशत GST लगता है। इसमें आधा हिस्सा SGST का होता है। प्रदेश सरकार इसी कर में छूट प्रदान कर रही है।

फिल्म में यह कलाकार भी है शामिल :

आपको बता दें कि, तापसी की फिल्म 'थप्पड़' ना सिर्फ महिला प्रधान है, बल्कि घरेलू हिंसा पर समाज के ऊपर एक थप्पड़ है। इस फिल्म में तापसी पन्नू ने अपनी फिल्म 'मुल्क' के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के साथ दोबारा काम किया है। कास्ट की अगर बात करें तो इसमें तापसी पन्नू के अलावा रतना पाठक शाह, मानव कौल, दीया मिर्जा, तन्वी आजमी और राम कपूर जैसे शानदार सितारे शामिल हैं। इस फिल्म का प्रोडक्शन अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार ने संभाला है। यह फिल्म 28 फरवरी को पर्दे पर रिलीज हो रही है।

तापसी की आने वाली फिल्म :

तापसी पन्नू की किस्मत इन दिनों सातवें आसमान पर है। साल दर साल अपने अभिनय से दर्शकों को चौंकाने वाली तापसी के हाथ एक और बड़ी फिल्म लग गई है। उनकी नई फिल्म का नाम 'लूप लपेटा' है जिसमें उनके अपोजिट ताहिर भसीन नजर आएंगे। यह 1998 में रिलीज हुई मशहूर जर्मन फिल्म 'रन लोला रन' का हिंदी रूपांतरण होगी। यह एक थ्रिलर कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन आकाश भाटिया करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT