अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' का हो रहा विवाद
अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' का हो रहा विवाद  Social Media
मनोरंजन

'पानीपत' के बाद अब अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' पर हो रहा विवाद

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'तानाजी : द अनसंग वॉरियर' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में इस फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया, लेकिन फिल्म को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की है।

कोर्ट में याचिका दायर :

अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने हाई कोर्ट में याचिका लगाकर कहा कि, फिल्म के डायरेक्टर ने तानाजी मालुसरे के असली वंश को नहीं दिखाया है। उन्होंने कोर्ट से सेंसर बोर्ड को निर्देश देने की अपील की है कि, फिल्म को सर्टिफिकेट न दिया जाए।

19 दिसंबर को होगी सुनवाई :

संघ का दावा है कि, फिल्म में तानाजी को मराठा कम्युनिटी का दिखाया गया है, जबकि उनका असली वंश क्षत्रिय महादेव कोली था। याचिका शुक्रवार को कोर्ट के सामने आई, लेकिन पीठासीन न्यायाधीश के अवकाश पर होने की वजह से इस पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस पर 19 दिसंबर को सुनवाई होगी।

तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित है फिल्म :

बता दें कि, 17वीं शताब्दी पर बनी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' मराठा सरदार और छत्रपति शिवाजी महाराज के पक्के मित्र रहे तानाजी मालसुरे की जिंदगी पर आधारित है। अजय देवगन फिल्‍म में तानाजी का किरदार निभाएंगे। काजोल तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई मालुसरे का किरदार निभाएंगी। सैफ अली खान विलन के किरदार उदयभान में हैं।

'पानीपत' का भी हो चुका है विवाद :

इससे पहले रिलीज हुई आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक पीरियड फिल्म भी विवादों का सामना कर रही थी। 'पानीपत' में भरतपुर के महाराज सूरजमल के किरदार पर विवाद हुआ था। जाटों का आरोप है कि, फिल्म में महाराज सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्हें एक लालची शासक बताया गया है। इस फिल्म का राजस्थान के जाट नेता भी फिल्म का पुरजोर विरोध कर रहे थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT