The Donkey King
The Donkey King Social Media
मनोरंजन

'The Donkey King' सबसे ज्यादा देखी गई पाक फिल्म, बनाए कई रिकॉर्ड

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तानी फिल्म बनी 'द डंकी किंग'

  • गधे के राजा बनने की कहानी

  • पाक में सबसे ज्यादा लगातार 30 हफ्ते चली पहली फिल्म

  • दुनिया की 10 भाषाओं में हुई डब

  • पाकिस्तान के राजनीतिक हालातों पर आधारित

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तानी एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म 'द डॉन्की किंग' अब दुनियाभर में धूम मचा रही है। फिल्म की सफलता ने पाकिस्तान के फिल्म उद्योग पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया है। अजीज जिंदानी द्वारा निर्देशित अक्टूबर 2018 में रिलीज हुई थी और पाकिस्तान में काफी बड़ी हिट हुई थी। इसके बाद ये कई भाषाओं में डब हुई और दुनियाभर के कई देशों में रिलीज हुई। अब ये फिल्म वैश्विक स्तर पर भी हिट साबित हो रही है।

फिल्म की कहानी :

जियो फिल्म्स के बैनर तले बनीं फिल्म 'द डॉन्की किंग' की कहानी मंगू नामक एक गधे की है। मंगू किस्मत के चलते राजा बन जाता है और उसे नायक के रुप में दिखाया गया है। निर्देशक अजीज जिंदानी का कहना है कि, ये फिल्म राजनीतिक व्यंग्य, तो है ही पर इसे एक ऐसे जानवर के जरिए दिखाया गया है, जो काफी सीधा-साधा जानवर माना-जाता है। इसमें उसका आकर्षक किरदार है और एक दलित व्यक्ति की कहानी है।

छठी सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्म :

आपको बता दें कि, फिल्म 'द डॉन्की किंग' पाकिस्तान के इतिहास में छठी सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। यह फिल्म साल 2018 में पाकिस्तान में रिलीज हुई, वहीं 2019 में स्पेनिश, कैटलन, रूसी, तुर्की, कोरियाई सहित अन्य कई विदेशी भाषाओं में डब करके रिलीज किया गया। यह दुनिया की 10 से भाषाओं में डब हुई है। यह दक्षिण कोरिया में रिलीज पहली पाकिस्तानी फिल्म भी है।

फिल्म से जुड़े विवाद :

फिल्म 'द डॉन्की किंग' ने कई विवादों का सामना भी किया है। इस फिल्म पर राजा के पद के अपमान करने को लेकर रावलपिंडी और लाहौर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इसके बाद मामला इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचा, जहां फिल्म के खिलाफ याचिकाओं को खारिज कर दिया गया। हालांकि इस फिल्म को इन विवादों का फायदा मिला और ये बिना किसी मशक्कत के काफी चर्चा में आ गई। लोग इस फिल्म को इमरान खान के वजीर-ए-आजम बनने से जोड़ने लगे।

फिल्म ने बनाए कई रिकॉर्ड :

वहीं अगर के फिल्म के रिकॉर्ड की बात करें, तो इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। यह फिल्म कमाई के मामले में अब तक 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। यह पहली पाकिस्तानी फिल्म में शामिल है, जो लगातार 30 हफ्ते तक सिनेमाघर में चली है। इस फिल्म ने सिर्फ ओपनिंग डे पर 36 लाख रुपये की कमाई कर ली थी, जो किसी भी पाकिस्तानी एनिमेशन फिल्म के लिए बहुत बड़ी बात है। इस फिल्म को 'एंग्री बर्ड्स-2' और 'वंडर पार्क' जैसी अंतरराष्ट्रीय एनिमेटेड फिल्मों जैसा बताया जा रहा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT