भोपाल गैस त्रासदी पर बन रही है वेब सीरीज, YRF ने शेयर किया पोस्टर और टीजर
भोपाल गैस त्रासदी पर बन रही है वेब सीरीज, YRF ने शेयर किया पोस्टर और टीजर Social Media
टीवी शोज़

भोपाल गैस त्रासदी पर बन रही है वेब सीरीज, YRF ने शेयर किया पोस्टर और टीजर

Author : Sudha Choubey

प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। यशराज फिल्म्स अब तेजी से बढ़ते डिजिटल कंटेंट क्षेत्र में अपना पहला कदम रख रहा है। YRF के स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रोडक्शन बिजनेस का नाम वाईआरएफ एंटरटेनमेंट होगा और यह अपने पहले साल में पांच विशाल प्रोजेक्ट्स को तैयार करने के साथ अपनी शुरुआत करेगा। यशराज फिल्म्स ने अपनी पहली वेब सीरीज की घोषणा कर दी है, जिसका नाम 'द रेलवे मेन' है।

यशराज फिल्म्स की पहली सीरीज की घोषणा:

यशराज फिल्म्स ने पहली वेब सीरीज 'द रेलवे मेन' का ऐलान कर दिया है। भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर बनने जा रही इस सीरीज में पैन इंडिया स्टार आर माधवन, के के मेनन आदि की मुख्य भूमिकाएं हैं। निर्देशक राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल इस सीरीज से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

टीजर भी हुआ रिलीज:

मेकर्स ने वेब सीरीज 'द रेलवे मेन' के पोस्टर के साथ-साथ एक छोटा सा टीजर भी रिलीज किया गया है। टीजर में सभी सितारों के फर्स्ट लुक भी देखने को मिले हैं। इस पोस्टर और टीजर में सभी सितारों ने अपने चेहरे छुपाए हुए हैं और सांस लेने की आवाज आप सुन सकते हैं।

इरफान खान के बेटे बाबिल कर रहे हैं डेब्यू:

इस सीरीज के ऐलान होते ही सबसे ज्यादा चर्चा में दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल चल रहे हैं। वो इस सीरीज से अपना दमदार डेब्यू कर रहे हैं। काफी समय से खबर आ रही है थी कि, बाबिल जल्द ही डेब्यू करने वाले हैं। 'द रेलवे मैन' अगले साल 2 दिसंबर 2022 में स्ट्रीम की जाएगी।

भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है वेब सीरीज:

बता दें कि, ये सीरीज भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस त्रासदी की बात करें, तो ये साल 1984 में हुई थी और साल 2021 में इसके 37 साल पूरे हो रहे हैं। 'द रेलवे मेन' की शूटिंग कल 1 दिसंबर से शुरू की गई। इस सीरीज में अभी कुछ और बड़े सितारों को भी शामिल करने की तैयारी चल रही है। 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती ये सीरीज भोपाल स्टेशन पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों की कहानी है।

बता दें कि, 2 दिसंबर साल 1984 में आधी रात के बाद, अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन की एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हो गया। ऐसा बताया गया है कि, उस रात पांच लाख से अधिक लोग जहर का शिकार बने थे और आधिकारिक मृत्यु का आंकड़ा 5,000 से ऊपर पहुंच गया था। बचे हुए हज़ारों लोगों ने कहा है कि, वे, उनके बच्चे और पोते-पोतियां इस रिसाव के कारण कैंसर, अंधेपन, सांस, रोग प्रतिकारक शक्ति और तंत्रिका प्रणाली से जुडी समस्याओं जैसी पुरानी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT