'आश्रम' को लेकर मचा बवाल, कोर्ट ने भेजा बॉबी देओल-प्रकाश झा को नोटिस
'आश्रम' को लेकर मचा बवाल, कोर्ट ने भेजा बॉबी देओल-प्रकाश झा को नोटिस Social Media
टीवी शोज़

'आश्रम' को लेकर मचा बवाल, कोर्ट ने भेजा बॉबी देओल-प्रकाश झा को नोटिस

Author : Sudha Choubey

प्रकाश झा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'आश्रम चैप्टर 2' हाल ही में रिलीज किया गया। एक तरफ जहां इस सीरीज को लोगों ने प्यार दिया, वहीं दूसरी तरफ ये वेब सीरीज विवादों में आ गई है। फिल्म निर्माता व निर्देशक प्रकाश झा की तरफ से हाल ही में बनाई गई 'आश्रम' वेब सीरीज को लेकर जिला एवं सत्र न्यायालय ने प्रकाश झा व वेब सीरीज के अभिनेता बॉबी देओल को नोटिस जारी किया है, वहीं इस मामले में 11 जनवरी को वापस सुनवाई होगी। बता दें, हाल ही में प्रकाश झा द्वारा 'आश्रम' नाम की वेब सीरीज बनाई गई है। अब इसका दूसरा सीजन भी रिलीज हो गया है।

सीरीज़ का दूसरा सीज़न 'आश्रम चैप्टर 2: द डार्क साइड' 11 नवम्बर को MX प्लेयर पर स्ट्रीम किया गया था। इस सीरीज़ में बॉबी देओल एक पाखंडी धर्म गुरु के किरदार में हैं। सीरीज़ के खिलाफ सोशल मीडिया में कैंपेन चलाया गया था कि, यह एक वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। इस वेब सीरीज में 'आश्रम' के अंदर महिलाओं के साथ होने वाले उत्‍पीड़न को दिखाया गया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ के खिलाफ मुहिम शुरू हुई थी।

इससे पहले पिछले महीने भी 'आश्रम' को करणी सेना के प्रदेश संगठन महामंत्री सुरजीत सिंह ने एक लीगल नोटिस भेजा था, जिसमें सीरीज़ के निर्माताओं पर भारतीय परम्पराओं और हिंदू धर्म के रीति-रिवाज़ों पर हमला करने का आरोप लगाया गया था। करणी सेना की तरफ से 'आश्रम' वेब सीरीज के टाइटल में जो 'डार्क साइड' जोड़ा गया है उसे लेकर करणी सेना ने आपत्ति जताई है। ट्रेलर के 'आपत्तिजनक सीन्स' के आधार पर करणी सेना ने इस शो पर रोक लगाने की मांग की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT